×

IED लगाते वक्त ब्लास्टः धमाके में उड़ा नक्सली, सुरक्षाबलों को बना रहा था निशाना

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए आईईडी लगाते समय उसमें विस्फोट होने से एक नक्सली की मौत हो गई।

Newstrack
Published on: 15 March 2021 4:01 AM GMT
IED लगाते वक्त ब्लास्टः धमाके में उड़ा नक्सली, सुरक्षाबलों को बना रहा था निशाना
X
झारखंड में IED ब्लास्टः धमाके में शहीद हुए दो जवान, कई गंभीर रूप से घायल

रायपुर: कहते हैं कि जो दूसरों के लिए गड्ढा खोदता है, वो खुद उसी में गिर जाता है। छत्तीसगढ़ में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां एक नक्सली पर उसकी साजिश भारी पड़ गयी और उसे अपने जान गवानी पड़ी। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए आईईडी लगाते समय उसमें विस्फोट होने से एक नक्सली की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें: कौशल किशोर की बहु ने काटी नस, सांसद के घर के बाहर आत्महत्या की कोशिश

नक्सली कमांडर की हुई मौत

इस बात की जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दी। पुलिस महानिरीक्षक पी सुंदरराज ने बताया कि पश्चिम बस्तर डिविजन के मिरतुर पुलिस थाने के अंतर्गत बछपाल-हरपाल गांव के रास्ते में शनिवार को नक्सली विस्फोटक लगा रहे थे तभी यह धमाका हो गया। इस दौरान नक्सली कमांडर सुनील पदम की धमाके में मौत हो गई। पी सुंदरराज ने बताया कि पदम गायथापाड़ा गांव के नजदीक बारूदी सुरंग बिछा रहा था तभी यह धमाका हुआ।

बाकी साथी मौके से हुए फरार

पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि रायपुर से करीब 400 किलोमीटर दूर हुई इस घटना के बाद पदम के साथी मौके से फरार हो गए। पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस दल ने इलाके की तलाशी ली और नक्सली का शव बरामद किया। अधिकारी ने बताया कि पदम बैरामगढ़ क्षेत्र माओवादी समिति में सक्रिय था और खबर है कि उसे आईईडी लगाने में महारत हासिल थी।

ये भी पढ़ें: बैंकों की देशभर में हड़ताल: आज और कल काम रहेगा ठप, सिर्फ ऐसे निकाल पाएंगे पैसा

जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली भाग खड़े हुए

इसके पहले शुक्रवार को खबर आई थी कि छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। हालांकि, इस बार मुठभेड़ में फोर्स को किसी तरह का कोई नुक्सान नहीं हुआ। बल्कि उल्टे नक्सलियों को भागना पड़ा।

Newstrack

Newstrack

Next Story