×

ONGC के प्लांट से गैस लीक, मंडरा रहा ये बड़ा खतरा, अलर्ट जारी

नवी मुंबई के उरण में स्थित ओएनजीसी (ऑयल एंड नेच्युरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड) प्लांट में आज यानी बुधवार सुबह गैस लीक होने की खबर सामने आई है।

Shreya
Published on: 5 Jun 2023 1:52 PM GMT (Updated on: 5 Jun 2023 2:18 PM GMT)
ONGC के प्लांट से गैस लीक, मंडरा रहा ये बड़ा खतरा, अलर्ट जारी
X

मुंबई: नवी मुंबई के उरण में स्थित ओएनजीसी (ऑयल एंड नेच्युरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड) प्लांट में आज यानी बुधवार सुबह गैस लीक होने की खबर सामने आई है। इस खबर से चारों ओर हड़कंप मच गया। लीक की सूचना मिलने से अथॉरिटी अलर्ट पर है। सूचना के बाद से आसपास के इलाके को खाली करा दिया गया है। अभी तक किसी को नुकसान होने की कोई खबर सामने नहीं आई है। प्लांट के अंदर मौजूद लोगों को भी प्लांट खाली करने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें: आजम खान को बड़ी राहत, इलाहाबाद हाई कोर्ट ने 29 एफआईआर पर लगाई रोक

जानकारी के मुताबिक, बुधवार को सुबह ओएनजीसी में काम चल रहा था, उसी वक्त प्लांट में गैस लीक की सूचना सामने आई। सूचना मिलते ही प्लांट में मौजूद लोग प्लांट को खाली करने लगे। बता दें कि गैस इतनी तेजी से लीक हो रही थी कि उसकी महक से लोगों को सांस लेने में परेशानी होने लगी। मामले की सूचनी मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है। गैस लीक के वजह से प्लांट के साथ-साथ आसपास के इलाके को भी खाली करा दिया गया है।

बता दें कि 3 सितंबर को ओएनजीसी के उरण प्लांट में ही भीषण आग लग गई थी, आग लगने की वजह से 5 लोगों की मौत हो गई थी। आग को बुझाने के लिए पहुंची दमकल की गाड़ियों को आग बुझाने में परेशानी का सामना करना पड़ा था और करीब 3 घंटे बाद आग पर काबू पाया गया था।

Image result for ओएनजीसी के उरण प्लांट में भीषण आग लग गई

यह भी पढ़ें: कश्मीर पर मुंह के बल गिरे इमरान खान, अब रो-रो कर कह रहे हैं ये बात

Shreya

Shreya

Next Story