कश्मीर पर मुंह के बल गिरे इमरान खान, अब रो-रो कर कह रहे हैं ये बात

पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बनाने की फिराक में है लेकिन इसको लेकर कोई भी देश पाकिस्तान के समर्थन में आगे नहीं आया है।

Shreya
Published on: 5 Jun 2023 9:36 AM GMT (Updated on: 5 Jun 2023 12:08 PM GMT)
कश्मीर पर मुंह के बल गिरे इमरान खान, अब रो-रो कर कह रहे हैं ये बात
X

पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बनाने की फिराक में है लेकिन इसको लेकर कोई भी देश पाकिस्तान के समर्थन में आगे नहीं आया है। हर बार पाकिस्तान को नाकामी हासिल हुई है। यहां तक की UNHRC के सदस्य देशों ने भी पाकिस्तान का समर्थन नहीं किया है। इस बात से नाराज पाकिस्तान UNHRC परिसर से बाहर चला गया था। अब इमरान खान ने एक बयाने में कहा है कि वो इस मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय से निराश हैं।

यह भी पढ़ें: सेना की खुफिया विंग का अलर्ट. मजदूर बनकर हमला कर सकते हैं आतंकी

अंतरराष्ट्रीय समुदाय से हूं नाराज- इमरान खान

Image result for इमरान खान

इमरान खान ने कश्मीर मुद्दे को लेकर देशों को भारत के खिलाफ भड़कान की हर कोशिश की है लेकिन कोई भी पाकिस्तान के समर्थन के लिए आगे नहीं आया है। इमरान खान ने इस बात पर निराशा जताते हुए मीडिया से कहा कि, मैं अंतरराष्ट्रीय समुदाय से नाराज हूं। अगर 8 मिलीयन यूरोपीय, यहूदी या फिर 9 अमेरिकियों को घेराबंदी में रखा गया होता तो क्या तब भी उनका यही रिएक्शन होता? लेकिन हम दबाव बनाते रहेंगे।

इमरान ने कहा कि एक बार अगर कश्मीर से कर्फ्यू हटता है तो अल्लाह जाने क्या होगा। आपको क्या लगता है कि कश्मीरी इसे चुपचाप सह लेंगे। मीडिया से बात करते हुए उनके साथ पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी वहां मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: इमरान बेनकाब: दुनिया को तो छोड़ो खुद की ही जनता को रखा अंधेरे में

पीएम मोदी और इमरान खान ने की ट्रंप से की द्वीपक्षीय बैठक-

Image result for इमरान खान

बता दें कि पीएम मोदी और पाक पीएम इमरान खान दोनों यूएनजीए के लिए न्यूयॉर्क में मौजूद हैं। वहीं पीएम मोदी और पाक पीएम इमरान खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ अलग-अलग द्वीपक्षीय बैठकें भी की है। ट्रंप ने दोनों देशों के बीच मध्यस्थता करने की अपनी पेशकश को नए सिरे से रेखांकित किया है उन्होंने कहा कि वो ऐसा तभी करेंगे जब दोनों देशों द्वारा कहा जाता है।

साथ ही इमरान ने सवाल उठाया है कि कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान के बयान को अनदेखा क्यों किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भारत में 1.2 बिलीयन लोग हैं और दुनिया उन्हें बाजार के रुप में देखती है।

Shreya

Shreya

Next Story