×

सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी: मारा गया 5 लाख इनामी नक्सली, कांप रहे दहशतगर्द

नक्सलियों ने सड़क किनारे गड्‌ढा कर उसमें विस्फोटक, तार और अन्य सामान छिपाकर रखा था। बताया गया था कि नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देना चाहते थे। वहां से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने ऑपरेशन लॉन्च किया था।

SK Gautam
Published on: 13 Jan 2021 5:41 AM GMT
सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी: मारा गया 5 लाख इनामी नक्सली, कांप रहे दहशतगर्द
X
सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी: मारा गया 5 लाख इनामी नक्सली, कांप रहे दहशतगर्द

छत्तीसगढ़: राज्य के दंतेवाड़ा जिले में इनामी नक्सली को बुधवार सुबह पुलिस ने 45 मिनट चली मुठभेड़ के दौरान मार गिराया। मारे गए नक्सली का शव और उसके पास से एक 9 MM की पिस्टल पुलिस ने बरामद कर लिया है। बताया जा रहा है कि मारा गया नक्सली कटेकल्याण समिति का सदस्य था। मारे गए नक्सली के सिर पर 5 लाख रुपए का इनाम था और पुलिस की हिट लिस्ट में शामिल था।

मुठभेड़ में मारे गए नक्सली का नाम हिडमा मुचाकी

मिली जानकारी के अनुसार, नक्सल विरोधी अभियान के तहत सूचना मिलने पर मंगलवार देर रात दंतेवाड़ा DRG और (छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स) CAF 17वीं बटालियन के जवानों को सर्चिंग पर भेजा गया था। इस दौरान चिकपाल और मारजुम के बीच जंगलों में नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। इसमें एक नक्सली मारा गया। उसकी पहचान हिडमा मुचाकी के रूप में हुई है।

Police in Dantewada-2

जंगल में नक्सलियों का डंप बरामद किया गया

जंगल में नक्सलियों द्वारा भारी मात्रा में विस्फोटक छुपाये जानें की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मंगलवार शाम CAF और DRG जवानों के साथ चिकपाल और मार्जुम के बीच जंगल में नक्सलियों का डंप बरामद किया था। नक्सलियों ने सड़क किनारे गड्‌ढा कर उसमें विस्फोटक, तार और अन्य सामान छिपाकर रखा था। बताया गया था कि नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देना चाहते थे। वहां से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने ऑपरेशन लॉन्च किया था।

ये भी देखें: अच्छी खबर: भारत को जल्द मिलेगी दो और कोरोना वैक्सीन, ऐसे तय होगी कीमत

Police in Dantewada-3

नक्सलियों ने एक ग्रामीण को अगवा कर लिया था

दंतेवाड़ा के SP डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि नक्सलियों ने कुछ दिन पहले एक ग्रामीण को अगवा कर लिया था। DRG जवानों ने उसे सुरक्षित बचाया। वहां से मिली सूचना और फिर कल मिले डंप के आधार पर जानकारी जुटाई गई। जिसके बाद रात को CAF और DRG का संयुक्त ऑपरेशन लॉन्च किया गया। मुठभेड़ के बाद सर्चिंग में शव बरामद हुआ है। अन्य नक्सलियों के भी घायल होने की संभावना है।

ये भी देखें: छत्तीसगढ़ः 2.67 लाख स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगा कोरोना का टीका, बनाए गये 99 केंद्र

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story