×

छत्तीसगढ़ः 2.67 लाख स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगा कोरोना का टीका, बनाए गये 99 केंद्र

छत्तीसगढ़ सरकार ने भी कोविड-19 के टीकाकरण की तैयारी शुरू कर दी है। राज्य में पहले चरण में 2.67 लाख स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। इसके लिए 99 टीकाकरण केंद्र चिन्हित किए गए हैं।

Ashiki
Published on: 13 Jan 2021 5:13 AM GMT
छत्तीसगढ़ः 2.67 लाख स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगा कोरोना का टीका, बनाए गये 99 केंद्र
X
पब्लिक हेल्थ और बायोएथिक्स एक्सपर्ट अनंत भान कहते हैं कि डेटा के बिना ही रेग्यूलेटर्स ने भारत बायोटेक की वैक्सीन को मंजूरी कैसे दी, इसको लेकर काफी अटकलें चल रही हैं।

रायपुर: देशभर में कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीनेशन की तैयारियां जोरों पर हैं। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ सरकार ने भी कोविड-19 के टीकाकरण की तैयारी शुरू कर दी है। राज्य में पहले चरण में 2.67 लाख स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। इसके लिए 99 टीकाकरण केंद्र चिन्हित किए गए हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने दी ये जानकारी

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बीते सोमवार को संवाददाताओं से बातचीत के दौरान बताया कि राज्य में कोविड-19 के टीकाकरण के लिए तैयारी की जा रही है। सिंहदेव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हुई बैठक की जानकारी दी। वह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ बैठक में शामिल हुए। बैठक में कोविड-19 के टीकाकरण को लेकर विचार विमर्श किया गया।

कोरोना वैक्सीन

ये भी पढ़ें: दरिंदगी की हदें पार: दिव्यांग लड़की से गैंगरेप के बाद फोड़ दी आंखें, हालत नाजुक

टीके की खेप जल्द पहुंचने की उम्मीद

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने संवाददाताओं से बातचीत को बताया कि इस महीने की 16 तारीख से पूरे देश समेत राज्य में भी वैक्सीनेशन अभियान शुरू होगा। साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि उम्मीद है कि 13 तारीख से पहले टीका छत्तीसगढ़ पहुंच जाएगा। जिससे उसे राज्य के अलग अलग जगहों पर टीकाकरण केंद्रों में पहुंचाने में आसानी होगी।

ड्राई रन

2.67 लाख स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगा टीका

साथ ही उन्होंने बताया कि पहले चरण में राज्य में 2,67,399 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। इसके लिए 99 टीकाकरण केंद्रों की पहचान की गई है। हांलाकि राज्य में कुल 1349 टीकाकरण केंद्र हैं जिनका टीके की उपलब्धता के अनुसार इस्तेमाल किया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने बताया कि उम्मीद है कि एक दिन में एक केंद्र में एक सौ स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा।

ये भी पढ़ें: बंगाल में स्वामी विवेकानंद के नाम पर सियासी जंग, टीएमसी ने भाजपा पर कसा तंज

Ashiki

Ashiki

Next Story