×

अभी-अभी बड़ा हादसा: नदी में गिरी यात्रियों से भरी बस, अब तक 8 की मौत

खबर नेपाल से है, जहां पर एक बस हादसे में लगभग 8 लोगों की मौत हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार, ये बस काठमांडू जा रही थी और रास्ते में ही एक नदी में गिर गई।

Shreya
Published on: 3 Nov 2019 12:01 PM GMT
अभी-अभी बड़ा हादसा: नदी में गिरी यात्रियों से भरी बस, अब तक 8 की मौत
X
अभी-अभी बड़ा हादसा: नदी में गिरी यात्रियों से भरी बस, अब तक 8 की मौत

काठमांडू: खबर नेपाल से है, जहां पर एक बस हादसे में लगभग 8 लोगों की मौत हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार, ये बस काठमांडू जा रही थी और रास्ते में ही एक नदी में गिर गई। इस बस में करीब 34 यात्री सवार थे, जिसमें से 8 लोगों की मौत की खबर आई है। साथ ही कई लोगों के लापता होने की भी खबर है। घटनास्थल पर अभी भी राहत और बचाव कार्य जारी है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार, ये बस दोलाखा (Dolakha) से काठमांडू जा रही थी जो कि रास्ते में सुनकोसी नदी के पास घटना का शिकार हो गई। फिलहाल हादसे की वजहों का पता नहीं चल पाया है।

यह भी पढ़ें: तबाही का सौदा: अगर सच में हो गया ऐसा, तो मच जाएगा देश में हाहाकार

समस्तीपुर में हुआ दर्दनाक हादसा

बता दें कि दिन में दूसरा बड़ा हादसा है। इससे पहले छठ पूजा के दौरान बिहार के समस्तीपुर में रविवार सुबह भयानक हादसा हो गया। ये हादसा समस्तीपुर के हसनपुर में छठ पर्व के दौरान तालाब में मंदिर की दीवार गिरने से हुआ। इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई। दीवार गिरने के बाद से अफरा-तफरी मच गई और भगदड़ में 6 श्रद्धालु घायल हो गए थे। हालांकि सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई और राहत-बचाव कार्य शुरू किया गया।

अभी-अभी बड़ा हादसा: छठ पूजा में मौत का तांडव, गिरी मंदिर की दीवार

बता दें कि समस्तीपुर के हसनपुर थाना क्षेत्र के बड़गांव गांव में पुरानी काली मंदिर की दीवार गिर गई। हादसे के समय महिलाएं मंदिर के किनारे तालाब में छठ पूजा कर रही थी।

मंदिर की दीवार महिलाओं पर गिर गई, जिस कारण 2 की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद अफरातफरी मच गई और लोग इधर-उधर भागने लगे। अफरा-तफरी में 6 महिलाएं घायल हो गईं।

इस हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस टीम पहुंच गई। मलबा हटाने के लिए जेसीबी मशीन भी मंगवाई गई। स्थानीय लोगों की मदद से राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है। फिलहाल, मृतकों की शिनाख्त लीला देवी (62) और बच्ची देवी (60) के रूप में हुई।

यह भी पढ़ें: बनकर तैयार हुआ करतारपुर कॉरिडोर, इमरान खान ने शेयर की शानदार तस्वीरें

Shreya

Shreya

Next Story