×

बड़ी खबर: नेपाल से कोरोना फैलाने की साजिश, भारत में ऐसे भेजे जा रहे मरीज

कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से भारत में फैल रहा है। वहीं इस महामारी का रोकथाम करने के लिए केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारें तक हर संभव प्रयास कर रही हैं।

Shreya
Published on: 10 April 2020 11:02 AM GMT
बड़ी खबर: नेपाल से कोरोना फैलाने की साजिश, भारत में ऐसे भेजे जा रहे मरीज
X
बड़ी खबर: नेपाल से कोरोना फैलाने की साजिश, भारत में ऐसे भेजे जा रहे मरीज

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से भारत में फैल रहा है। वहीं इस महामारी का रोकथाम करने के लिए केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारें तक हर संभव प्रयास कर रही हैं। वहीं कुछ लोग साजिश के तहत भारत में सीमा पार से कोरोना का संक्रमण फैलाना चाहते हैं। दरअसल, बिहार के पश्चिमी चंपारण (बेतिया) के जिलाधिकारी कुंदन कुमार का एक पत्र सामने आने के बाद खुलासा हुआ है कि सीमा पार से कुछ लोग भारत में और खासतौर से बिहार में साजिश के तहत कोरोना का संक्रमण फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।

सीमा पार से कोरोना मरीजों को कराया जा रहा प्रवेश

इस पत्र में जिलाधिकारी कुंदन कुमार सीमा सुरक्षा बल की 47वीं वाहिनी बटालियन को पुलिस अधीक्षक के जरिए इस साजिश के बारे में बता रहे हैं। जिलाधिकारी ने लिखा है कि सीमा पार से कोरोना पॉजिटिव मरीजों को देश में प्रवेश कराया गया है। लेटर के मुताबिक, तकरीबन 40 से 50 कोरोना के संदिग्ध मरीजों को भारत में प्रवेश कराया गया है। जिनका उद्देश्य देश में कोरोना का संक्रमण फैलाना है।

यह भी पढ़ें: अब यहां बढ़ेगा लॉकडाउन, इस राज्य के मुख्यमंत्री ने दिये संकेत

गृह मंत्रालय को भी दी गई जानकारी

बेतिया के जिलाधिकारी का यह पत्र सामने आने के बाद बिहार के गृह सचिव अमीर सुबहानी ने कहा है कि सभी मामलों की जांच की जा रही है। इस बारे में गृह मंत्रालय को भी जानकारी दे दी गई है। उन्होंने कहा कि किसी को भी प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मामला नेपाल में है, लेकिन हमने अधिकारियों को सचेत कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, अभी भी कुछ कोरोना संदिग्ध मरीज देश में घुसने की कोशिश में लगे हैं।

बिहार में पिछले दो दिनों में तेजी से बढ़े मामले

आपको बता दें कि पिछले दो दिनों में बिहार में काफी तेजी से कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी हुई है। अब तक राज्य में इस वायरस से 60 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि एक मरीज की कोरोना के चलते मौत हो चुकी है। हालांकि राहत की बात यह है कि इन मरीजों में से 15 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं बेतिया के जिलाधिकारी का यह पत्र सामने आने के बाद राज्य के प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है।

यह भी पढ़ें: कभी कांपा था पाकिस्तान इस प्रधानमंत्री से, आज है इनकी पुण्यतिथि

मुद्दा काफी गंभीर और चुनौतीपूर्ण

RJD, कांग्रेस और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) ने इस मामले को गंभीर बताया है। RJD प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि यह मुद्दा काफी गंभीर और चुनौतीपूर्ण है। लिहाजा बिहार सरकार को इस मुद्दे पर बिना देरी के कार्रवाई करनी चाहिए।

कांग्रेस ने खड़े किए सवाल

वहीं कांग्रेस ने सवाल खड़ा किया है कि अब तक सीमाओं को सील क्यों नहीं किया गया है? कांग्रेस प्रवक्ता और विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा ने सवाल उठाए हैं कि जब 15 दिन पहले ही नेपाल से लगी सीमा को सील करने की बात कही गई थी तो फिर ऐसा क्यों नहीं किया गया।

यह भी पढ़ें: अधिकारी अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अधिक निगाह रखे- योगी आदित्यनाथ

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story