Seema Haider: सीमा हैदर मामले में नेपाल करेगा भारत की मदद, पूर्व डिप्टी पीएम उपेंद्र ने किया ऐलान

Seema Haider: सीमा हैदर मामले में नेपाल के पूर्व उप प्रधानमंत्री उपेंद्र यादव ने भारत की पूरी मदद करने के ऐलान किया है।

Archana Pandey
Published on: 21 July 2023 7:50 AM GMT
Seema Haider: सीमा हैदर मामले में नेपाल करेगा भारत की मदद, पूर्व डिप्टी पीएम उपेंद्र ने किया ऐलान
X
Nepal Former deputy prime minister on Seema Haider (Image- Social Media)

Seema Haider: सीमा हैदर मामले में नेपाल से बड़ी खबर सामने आई है। यहां के पूर्व उप प्रधानमंत्री उपेंद्र यादव ने इस मामले में भारत की पूरी मदद करने के ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि नेपाल के किसी मंदिर में कोई मुस्लिम शादी नहीं कर सकता है। क्योंकि यहां मुस्लिमों को शादी करने इजाजत नहीं है। ऐसे में सीमा हैदर के सचिन से शादी करने की बात झूठी हो सकती है। वहीं, सीमा हैदर पुछताछ के 36 घंटे बाद पुलिस के साथ अपने प्रेमी के घर नोएडा पहुंच चुकी है।

जांच में नहीं मिला पूख्ता सबूत

सीमा हैदर को लेकर उत्तर प्रदेश ATS ने अपनी जांच पूरी कर ली है। जिसमें यूपी एटीएस को सीमा हैदर के पाकिस्तानी खुफिया एजेंट को लेकर कोई ठोस सबूत नहीं मिल पाया है। जांच में सामने आया है कि सीमा हैदर नेपाल के रास्ते से ही भारत आयी थी और उसने सचिन से शादी भी की थी। अब पुलिस केंद्रीय जांच एजेंसी को अपनी रिपोर्ट फाइल करेगी। जांच के बाद पुलिस ने तय किया है कि सीमा को वापस पाकिस्तान नहीं भेजा जाएगा। जिस मुकदमें में सीमा और सचिन की जमानत हुई थी, उसमें चार्ज शीट दाखिल की जाएगी।

पूछताछ के बाद सीमा हुई इमोशनल

तीन दिनों की छताछ के बाद सीमा का दर्द छलका उठा। सचिन के घर वापस लौटने के बाद सीमा ने मीडिया से बात की। इस दौरान उसने कहा कि मैं पाकिस्तान वापस गई तो मर जाऊंगी। वहां जाने के बाद में मेरी मौत निश्चित है। आईएसआई एजेंट होने के सवाल पर उसने कहा कि मैं मुहब्बत में भारत आई हूं। मैं सचिन से प्यार करती हूं। अगर मैं दोषी पाई जाती हूं तो में कोई भी सजा के लिए तैयार हूं। सरकार मुझे भले ही डिटेंशन सेंटर में रखे, लेकिन मेरे बच्चों और सचिन के साथ रखे। बता दें यूपी पुलिस की अनुमति के आधार पर सीमा को मीडिया से बात कर रही हैं।

Archana Pandey

Archana Pandey

Next Story