TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

कोरोना वायरस का खौफ, नेपाल ने बंद कर दी भारत और चीन से जुड़ी सीमाएं

भारत से सटे पड़ोसी देश नेपाल ने कोरोना वायरस के खिलाफ बड़ा कदम उठाया है। नेपाल ने भारत और चीन से लगीं अपनी सीमाएं सील करने का फैसला किया है। यह आदेश सोमवार सुबह 10 बजे से लागू किया जाएगा।

Dharmendra kumar
Published on: 22 March 2020 5:25 PM GMT
कोरोना वायरस का खौफ, नेपाल ने बंद कर दी भारत और चीन से जुड़ी सीमाएं
X

नई दिल्ली: भारत से सटे पड़ोसी देश नेपाल ने कोरोना वायरस के खिलाफ बड़ा कदम उठाया है। नेपाल ने भारत और चीन से लगीं अपनी सीमाएं सील करने का फैसला किया है। यह आदेश सोमवार सुबह 10 बजे से लागू किया जाएगा।

नेपाल में एक केस सामने आने के बाद नेपाल की सरकार ने रविवार देर शाम कैबिनेट की बैठक में यह फैसला किया। नेपाल से भारत के उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, सिक्किम, पश्चिम बंगाल और बिहार राज्यों की सीमाएं सटी हैं।

नेपाल में अभी तक कोरोना वायरस से एक शख्स पॉजिटिव पाया गया है। हालांकि, सरकार ने एहतियात बरतते हुए पहले ही कठोर कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें...जनता कर्फ्यू से पहले बच्ची का हुआ जन्म, परिवार वालों ने नाम रखा ‘कोरोना’

केपी शर्मा ओली की सरकार ने नेपाल में आंशिक बंदी करते हुए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों, लंबी दूरी के यातायात को रोक दिया गया और एजुकेशनल इंस्टिट्यूट्स को भी बंद कर दिया गया है। नेपाल की कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार ने निजी और सार्वजनिक क्षेत्र की गैर-जरूरी सेवाओं को भी 23 मार्च से 3 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया है।

यह भी पढ़ें...लॉक डाउन के बाद इंटरनेट की बारी! नेटवर्क पर दबाव कम करने के लिए उठी ये मांग

इससे पहले प्रधानमंत्री केपी शर्मा ने कहा था कि कोई संक्रमित देश में दाखिल नहीं हो यह सुनिश्चित करने के लिए सरकार पड़ोसी देशों के साथ समन्वय कर सीमा चौकियों पर स्वास्थ्य डेस्क स्थापित करेगी।

यह भी पढ़ें...…अब कनिका के सपोर्ट में आई ये कलाकार, हुई ट्रोल

उन्होंने कहा था कि सरकार निजी क्षेत्र में घर से काम को प्रोत्साहित करेगी। प्रधानमंत्री ने कालाबाजारी, जमाखोरी और आर्टिफिशल तरीके से बाजार में सामान की किल्लत पैदा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story