×

JNU छात्रसंघ का नया ऐलान, किसी भी कीमत पर नहीं करेंगे ये काम..

जेएनयू(JNU) में हुई हिंसा के मामले में जेएनयूएसयू अध्यक्ष सहित छात्रों का नाम आने पर छात्र संघ ने को कैंपस में प्रेसमीट की। इसमें छात्रसंघ ने छात्रों से कहा कि वह विंटर सेमेस्टर के लिए रजिस्ट्रेशन फीस भरें, जो 120 रुपये है। वहीं दूसरी ओर छात्रसंघ का कहना है

suman
Published on: 12 Jan 2020 2:27 PM GMT
JNU छात्रसंघ का नया ऐलान, किसी भी कीमत पर नहीं करेंगे ये काम..
X

नई दिल्ली: जेएनयू(JNU) में हुई हिंसा के मामले में जेएनयूएसयू अध्यक्ष सहित छात्रों का नाम आने पर छात्र संघ ने को कैंपस में प्रेसमीट की। इसमें छात्रसंघ ने छात्रों से कहा कि वह विंटर सेमेस्टर के लिए रजिस्ट्रेशन फीस भरें, जो 120 रुपये है। वहीं दूसरी ओर छात्रसंघ का कहना है कि वह किसी भी कीमत पर बढ़ी हुई हॉस्टल फीस का भुगतान नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि वे अभी भी हॉस्टल की बढ़ी हुई फीस के खिलाफ हैं। इसे भरने के लिए हम तैयार नहीं हैं। और जब तक कुलपति को नहीं हटाया जाता जेएनयू छात्रों की लड़ाई जारी रहेगी।

यह पढ़ें....बारिश का कहर: सड़क से लेकर एयरपोर्ट तक पानी में डूबा, पैदा हो गये ऐसे हालात

छात्र संघ अध्यक्ष आईशी घोष ने कहा कि शीतकालीन सत्र के लिए रजिस्टर करा सकते हैं लेकिन सिर्फ रजिस्ट्रेशन शुल्क देंगे। हॉस्टल की फीस जो बढ़ा है उसे नहीं देंगे। छात्र संघ पदाधिकारियों ने जेएनयू प्रशासन, कुछ शिक्षक, एबीवीपी और दिल्ली पुलिस पर छात्र संघ अध्यक्ष ने साधा निशाना।जेएनयू छात्र संघ के उपाध्यक्ष साकेत मून ने 4 जनवरी से 5 जनवरी और उसके बाद की घटना का क्रमवार पूरा विवरण मीडिया के सामने है।

जेएनयू छात्र संघ पदाधिकारियों ने दिल्ली पुलिस द्वारा दिखाए गये फोटो पर भी सवाल उठाया। यही नहीं उन्होंने इस पर भी आपत्ति जताई कि दिल्ली पुलिस ने पमें वामपंथी छात्र संगठनों के नाम तो लिए लेकिन एबीवीपी में से किसी का नाम नहीं लिया। छात्रसंघ ने कहा कि जेएनयूएसयू पर सर्वर रूम तोड़े जाने का आरोप लगाया जा रहा है जबकि 5 जनवरी को मेल किस आधार पर विश्वविद्यालय प्रशासन भेज रहा था।जिन छात्रों ने नाम दिल्ली पुलिस ने जारी किए हैं वह वायरल वीडियो और फोटो के आधार पर हैं। जिसे बीजेपी आईटी सेल ने एडिट कर दिया है। इन वायरल चीजों की कोई सत्यता प्रमाणित नहीं है।

यह पढ़ें....पुलेला गोपीचंद ने कहा, पादुकोण ने साइना नेहवाल को इस बात को लेकर उकसाया था

इतना बढ़ा रेंट

रूम रेंट (सिंगल): 300 रुपये किया गया है, जिसे पहले बढ़ाकर 600 रुपये कर दिया गया था। इससे पहले इसकी फीस 20 रुपये थी।

रूम रेंट (डबल): 150 रुपये किया गया है. पहले बढ़ाकर 300 रुपये किए जाने का प्रस्ताव था। इससे पहले इसकी फीस 10 रुपये थी।

जेएनयू की घटना के बाद अब 7 दिन बाद 13 जनवरी यानी कल से विश्वविद्यालय प्रशासन ने कक्षाएं शुरू करने का फैसला लिया है।

suman

suman

Next Story