×

खरीदें सस्ता AC-TV: सरकार की ये दमदार स्कीम, 14 से हो रही शुरू

अपने न सामानों को बेचने के लिए विनिवेश विभाग ने 31 अगस्त तक Quotation मंगाए हैं। इसमें आप भी कर सकते हैं टेंडर में अप्लाई।

Newstrack
Published on: 11 Aug 2020 11:21 AM GMT
खरीदें सस्ता AC-TV: सरकार की ये दमदार स्कीम, 14 से हो रही शुरू
X

नई दिल्ली: अगर आप इस गर्मी से निज़ाद पाने के लिए एसी या फ्रिज खरीदना चाहते हैं या अपने मनोरंजन के लिए अपने घर टीवी लाना चाहते हैं तो एक बार ये खबर ज़रूर पढ़िए। क्योंकि यहां हम आपको कुछ ऐसा बताएंगे जिससे आपके इन सामानों को खरीदने में काफी पैसे बचेंगे। और आपको कम दामों पर ये सारी चीजें मिल जाएंगी। जी हां क्योंकि डिपार्टमेंट ऑफ इन्वेस्टमेंट एंड पब्लिक एसेट मैनेजमेंट अपने पुराने फर्नीचर, एसी, टीवी और फ्रिज जैसे सामान को बेच रहा है। वो कम दामों में। अपने न सामानों को बेचने के लिए विनिवेश विभाग ने 31 अगस्त तक Quotation मंगाए हैं। इसमें आप भी कर सकते हैं टेंडर में अप्लाई।

14 अगस्त से खुलेगा टेंडर

आपको बता दें कि दरअसल विनिवेश विभाग (दीपम) अपने पुराने सामानों को बेच रही है। जिसके लिए विनिवेश विभाग ने टेंडर जारी किया है। विनिवेश विभाग द्वारा अपने फ्रिज, टीवी और पुराने फर्नीचर बेचने के लिए ज़ारी टेंडर 14 अगस्त को खुलेगा और 31 अगस्त को 12 बजे बंद होगा। टेंडर डॉक्यूमेंट्स https://eprocure.gov.in/eprocure/app और डिपार्टमेंट वेबसाइट dipam.gov.in से डाउनलोड किया जा सकता है। विभाग की ओर से जानकारी देकर बताया गया कि टेंडर 31 अगस्त को दोपहर 3 बजे खुलेगा।

ये भी पढ़ें- अडानी अहमदाबाद मैराथन: इस महीने से शुरुआत, ऐसा होगा इस बार का आयोजन

DIPAM DIPAM

टेंडर में सामान को खरीदने से पहले बिडर निर्धारित तारीख को आइटम्स की जांच-परख भी कर सकता है। सामान बेचने का सामान्य नियम ही है। कि सामान सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले बिडर को ही बेचा जाएगा। ईएमडी सफल बिडर के बैलेंस अमाउंट से समायोजित किया जाएगा। एक बार आइटम सफल बिडर को देने के बाद किसी भी हालत में विभाग द्वारा वापस नहीं लिया जा सकेगा। सफल बिडर बची हई रकम डिमांड ड्राफ्ट/पे ऑर्डर या बैंकर्स चेक के जरिए जमा कर सकता है।

नियम व शर्तें

DIPAM DIPAM

इस बोली में सफलतापूर्वक बोली लगाने वाल बिडर को बैलेंस अमाउंट का भुगतान करने के बाद 5 दिन के अंदर सभी आइटम्स को दीपम के एरिया से हटाना होगा। ऐसा करने में विफल होने पर दीपम को पूरा अधिकार होगा कि वह ईएमडी को जब्त कर ले। सामान ले जाने की अनुमति गैजेटेड हॉलिडे या नॉन-वर्किंग दिन के दिन किसी भी हालत में नहीं मिलेगी।

ये भी पढ़ें- अलर्ट हो जाएं किसान: जल्द से जल्द कर लें ये काम, नहीं तो पड़ेगा महंगा

ये इन सामानों को कम दाम में खरीदने का ये एक बेहतर मौका है। जहां आपको अपनी पसंद की ये चीजें सामान्य कीमतों से कम दाम पर मिल सकता है। तो अभी भी आपके पास मौका है। टेंडर 14 अगस्त से खुल रहे हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story