×

Bomb Threat: दिल्ली के स्कूल में बम लगने की सूचना से मचा तहलका, परिसर खाली कराकर हो रही संघन तलाशी

Bomb Threat: बम की सूचना मिलते ही स्कूल परिसर में अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया। स्कूल प्रबंधन में बम होने की सूचना पुलिस की दी गई है। ऐसा पहली बार नहीं है कि जब इस स्कूल में बम लगने की होने का धमकी भरा ईमेल आया हो, इससे पहले भी दक्षिण दिल्ली स्थित इस स्कूल में ऐसी धमकी मिल चुकी है।

Viren Singh
Published on: 12 April 2023 1:43 PM GMT (Updated on: 12 April 2023 2:32 PM GMT)
Bomb Threat: दिल्ली के स्कूल में बम लगने की सूचना से मचा तहलका, परिसर खाली कराकर हो रही संघन तलाशी
X
Delhi School (सोशल मीडिया)

Bomb Threat: राजधानी दिल्ली के एक स्कूल में उस समय हड़कंप मच गया, जब उसे बम लगे होने की सूचना एक ईमेल से मिली। मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी स्थित 'द इंडियन स्कूल' में बम लगे होने की सूचना स्कूल प्रशासन को ईमेल के माध्यम में प्राप्त हुई। बम की सूचना मिलते ही स्कूल परिसर में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। स्कूल प्रबंधन में बम की सूचना दिल्ली पुलिस को दी। जिसके बाद तत्काल प्रभाव से दिल्ली पुलिस और बम निरोधक दस्ता घटनास्थल पर पहुंचकर परिसर को खाली कराकर संघन तलाशी शुरू कर दी है। हालांकि यह पहली बार नहीं है कि जब इस स्कूल में बम लगने होने की धमकी भरा ईमेल आया हो, इससे पहले भी दक्षिण दिल्ली स्थित इस स्कूल में ऐसी धमकी मिल चुकी है।

10.49 बजे आया था ईमेल

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, दक्षिण दिल्ली के सादिक नगर स्थित इंडियन पब्लिक स्कूल को सुबह 10 बजकर 49 मिनट पर एक ईमेल भेजा गया, जिसमें दावा किया गया कि उसके परिसर में बम रखा गया है। सूचना मिलते ही तुरंत घटनास्थल पर पुलिस और बम निरोधक दस्ता पहुंच गया है। एहतियात के तौर पर स्कूल को खाली करा लिया गया है। उन्होंने बताया कि पूरे परिसर की संघन तलाशी की जा रही है,लेकिन अभी तक किसी बम का कुछ पता नहीं चला है।

घटना स्थल पर दिल्ली पुलिस मौजूद

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी चंदन चौधरी ने एक समाचार एजेंसी का बताया कि हमारी टीमें बम निरोधक दस्ते और डॉग स्क्वायड के साथ मौके पर हैं। दिल्ली पुलिस की साइबर टीम ईमेल से संबंधित जानकारी जुटाने के लिए जांच में जुटी हुई है।

बाहर खड़े अभिभावकों को नहीं थी जानकारी

'द इंडियन स्कूल' के बाहर अभिभावकों को काफी भीड़ खड़ी थी,लेकिन किसी को इस बात की जानकारी नहीं थी कि उन्हें यहां पर किस लिए बुलाया गया है। जब परिसर पर पुलिस और बम निरोधक दस्ता वहां पहुंचा, तब उन्हें यह जानकारी प्राप्त हुई। उसी भीड़ में मौजूद एक अभिभावक ने कहा कि हमें स्कूल से संदेश मिला है कि हम अपने बच्चों को घर ले जाएं

इससे पहले भी मिला धमकी भरा ईमेल

बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब 'द इंडियन स्कूल' को ईमेल के जरिये बम लगने होने की सूचना मिली हो। इससे पहले 28 नंवबर 2022 को भी द इंडियन स्कूल में बम होने की सूचना मिली थी। उस समय भी यहां पर अफरा-तफरी का माहौल था। दिल्ली पुलिस, बम निरोधक दस्ता और डाग स्क्वाड ने स्कूल परिसर को खाली कराके इसकी जांच की थी। इस दौरान स्कूल में कोई बम नहीं मिला था।

Viren Singh

Viren Singh

Next Story