4 रूपए सस्ता पेट्रोल: लोगों में खुशी की लहर, 28 दिनों में मिली बड़ी राहत

देश की राजधानी दिल्ली से पेट्रोल-डीजल को लेकर बड़ी खबर आ रही है। कुछ दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार गिरावट जारी है।

Roshni Khan
Published on: 8 Feb 2020 7:31 AM GMT
4 रूपए सस्ता पेट्रोल: लोगों में खुशी की लहर, 28 दिनों में मिली बड़ी राहत
X

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली से पेट्रोल-डीजल को लेकर बड़ी खबर आ रही है। कुछ दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार गिरावट जारी है। शनिवार को देश के महानगर दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल के दाम 23-24 पैसे प्रति लीटर तक कम हो गए है। वहीं, इस दौरान डीज़ल की कीमतों में 25-27 पैसे प्रति लीटर कम हुआ है।

आपको बता दें कि 11 जनवरी से अभी तक पेट्रोल-डीज़ल के दाम 4 रुपये प्रति लीटर तक गिर गए हैं। पेट्रोल के मामले में बड़ी रेटिंग एजेंसियों का कहना हैं कि चीन में फैले जानलेवा कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर में बिजनेस गतिविधियां कम हो गई हैं। इसीलिए कच्चे तेल की डिमांड में बड़ी गिरावट आई है। जिसका असर कीमतों पर पड़ा है। लिहाजा घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर घट सकती हैं।

ये भी पढ़ें:लीक हो गया नोकिया 5.2, 23 फरवरी को लॉन्च डेट, जानिए कीमत व फीचर

पेट्रोल के नए प्राइस -

दिल्ली में पेट्रोल के दाम गिरकर 72.45 रुपये प्रति लीटर पर आ गए हैं। तो वहीं, मुंबई में 78.11 रुपये प्रति लीटर हैं। इसके साथ ही कोलकाता में 75.13 रुपये प्रति लीटर और चेन्नई में 75.27 रुपये प्रति लीटर है।

डीज़ल के नए रेट्स-

दिल्ली में डीज़ल के दाम गिरकर 65.42 रुपये प्रति लीटर पर आ गए हैं। तो वहीं, मुंबई में 68.57 रुपये प्रति लीटर हैं। इसके साथ कोलकाता में 67.79 रुपये प्रति लीटर और चेन्नई में 69.10 रुपये प्रति लीटर है।

ये भी पढ़ें:आतंकियों पर बरसे मोर्टार: सेना ने मार गिराया कमांडर, महिला समेत 3 बच्चों की मौत

क्यों सस्ता हो रहा हैं घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीज़ल-

कमोडिटी एक्सपर्ट्स का कहना हैं कि चीन में फैले घातक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 700 के पार निकल गई हैं। पुरी दुनिया कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट पर है। बहुत से देशों ने चीन जाने वाली अपनी उड़ानों को रद्द कर दिया है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story