×

31 दिसंबर तक फ्लाइट्स बंद: सरकार ने आज रात से लगाई रोक, नई बीमारी का अलर्ट

भारत सरकार ने भी अब ब्रिटेन से आने वाली सभी फ्लाइट्स पर 31 दिसंबर तक प्रतिबंध लगा दिया है। जिसके चलते इन फ्लाइट्स पर बैन का समय आज रात 12 बजे से ही शुरू होगा। साथ ही कई यूरोपीय देशों ने ब्रिटेन से आने-जाने पर मनाही लगा दी है।

Newstrack
Published on: 21 Dec 2020 10:15 AM GMT
31 दिसंबर तक फ्लाइट्स बंद: सरकार ने आज रात से लगाई रोक, नई बीमारी का अलर्ट
X
युवती में नया स्ट्रेन मिलने के बाद उन्हें तत्काल क्वारनटीन कर दिया गया। उनके संपर्क में कौन-कौन आया अब इसके बारें में पता लगाया जा रहा है।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन मिलने की वजह से चारों तरफ हड़कंप मचा हुआ है। जिसकी वजह से कई यूरोपीय देशों ने ब्रिटेन से आने-जाने पर मनाही लगा दी है। ऐसे में भारत सरकार ने भी अब ब्रिटेन से आने वाली सभी फ्लाइट्स पर 31 दिसंबर तक प्रतिबंध लगा दिया है। जिसके चलते इन फ्लाइट्स पर बैन का समय आज रात 12 बजे से ही शुरू होगा। पर तब तक के लिए आने वाली फ्लाइट्स के हर पैंसेजर के लिए RT-PCR टेस्ट को बेहद अनिवार्य कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें... ब्रिटेन में नए कोरोना से तबाही: कई देशों ने रद्द की उड़ानें, भारत ने बुलाई आपात बैठक

सभी उड़ानों को निलंबित

जानकारी देते हुए भारत सरकार की तरफ से ट्वीट करके बताया गया कि ब्रिटेन में मौजूदा स्थिति को देखते हुए भारत सरकार ने निर्णय लिया है कि 31 दिसंबर 2020 तक ब्रिटेन से भारत आने वाली सभी उड़ानों को निलंबित करा जाए। जिसके चलते ये निलंबन आज रात 12 बजे से शुरू होगा। फिलहाल उससे पहले आने वाले लोगों के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट को जरूरी कर दिया गया है।

इससे पहले ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया था। इसमें केजरीवाल ने लिखा कि यूनाइटेड किंगडम में कोरोना के नए स्ट्रेन से हलचल है और वो सुपर स्प्रेडर की तरह काम कर रहा है। ऐसे में भारत सरकार को यूके की सभी फ्लाइट बैन करनी चाहिए।

flight ban फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...कोरोना का टीका आने के बाद बंगाल में सीएए लागू करने पर करेंगे विचार: अमित शाह

साथ ही इस बारे में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने ट्वीट में लिखा कि यूनाइटेड किंगडम में कोरोना की नई स्ट्रेन की खबर चिंताजनक है। भारत सरकार को इस मामले में तुरंत एक्शन लेना चाहिए और UK, अन्य यूरोपीय देशों से आने वाली फ्लाइट तुरंत बैन करनी चाहिए।

वायरस के नए स्ट्रेन का मामला

आगे राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने लिखा कि भारत को अन्य देशों के साथ भी किसी तरह की मूवमेंट पर सतर्कता बरतनी होगी। साथ ही अगर वायरस के नए स्ट्रेन का कोई मामला आता है, तो मेडिकल एक्सपर्ट को तैयार रहना चाहिए। फिलहाल सरकार ने कड़े एक्शन लेते हुए फ्लाइट्स को बंद कर दिया।

ये भी पढ़ें...महाराष्ट्रः कोरोना पर CM उद्धव ठाकरे बोले- स्थिति नियंत्रण में है

Newstrack

Newstrack

Next Story