×

ब्रिटेन में नए कोरोना से तबाही: कई देशों ने रद्द की उड़ानें, भारत ने बुलाई आपात बैठक

ब्रिटेन के स्वास्थ्य सचिव मैट हैंकॉक ने कहा है कि देश में नए किस्म के कोरोना वायरस के मिलने से हालत बेकाबू हो चुके हैं। इसको देखते हुए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने लंदन और दक्षिणपूर्वी इंग्लैंड के कई इलाकों में लॉकडाउन लगा दिया है।

Newstrack
Published on: 21 Dec 2020 4:40 AM GMT
ब्रिटेन में नए कोरोना से तबाही: कई देशों ने रद्द की उड़ानें, भारत ने बुलाई आपात बैठक
X
कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने और अचानक से मामले बढ़ने से हालत खराब हो गई है। इसके बाद भारत में भी स्वास्थ्य मंत्रालय भी अलर्ट हो गया है।

नई दिल्ली: ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने और अचानक से मामले बढ़ने से हालत खराब हो गई है। इसके बाद भारत में भी स्वास्थ्य मंत्रालय भी अलर्ट हो गया है। इस चुनौती से निपटने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में ज्वाइंट मॉनिटरिंग ग्रुप की बैठक बुलाई गई है। विशेषज्ञों का मानना है कि कोरोना वायरस का नया प्रकार ब्रिटेन में संक्रमण को तेजी से फैला रहा है।

ब्रिटेन के स्वास्थ्य सचिव मैट हैंकॉक ने कहा है कि देश में नए किस्म के कोरोना वायरस के मिलने से हालत बेकाबू हो चुके हैं। इसको देखते हुए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने लंदन और दक्षिणपूर्वी इंग्लैंड के कई इलाकों में लॉकडाउन लगा दिया है। ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने के बाद फ्रांस, जर्मनी नीदरलैंड, बेल्जियम, ऑस्ट्रिया और इटली ने ब्रिटेन की यात्रा पर रोक लगा दी है।

दक्षिण इंग्लैंड में कोरोना वायरस का नया प्रकार (स्ट्रेन) सामने आया है। इसके बाद यूरोपीय संघ के कई देशों ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही कई और ऐसे ही प्रतिबंधों को लगाने के बारे में सोच रहे हैं। फ्रांस ने 48 घंटों के लिए ब्रिटेन से सभी तरह की यात्रा पर रोक लगा दी है।

ये भी पढ़ें...ट्रेन की हाथी से टक्कर: पटरी से उतरी पुरी-सूरत एक्सप्रेस, रेल हादसे से हड़कंप

Coronavirus

जर्मनी की सरकरा की तरफ से कहा गया है कि ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों को रोका जा रहा है। नीदरलैंड ने कम से कम इस साल के अंत तक ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है। बेल्जियम ने भी रविवार मध्यरात्रि से लेकर अगले 24 घंटों के लिए ब्रिटेन की उड़ानों पर रोक लगा दी है। ब्रिटेन की रेल सेवाओं की आवाजाही पर भी रोक लगाई गई है।

ये भी पढ़ें...किसान एकता मोर्चा का सोशल मीडिया अकाउंट फिर शुरू, फेसबुक ने दिया ये जवाब

WHO को भी किया अलर्ट

ब्रिटेन में जिन क्षेत्रों में लॉकडाउन लगाया गया है। उन क्षेत्रों में लोगों को अपने घर के बाहर किसी दूसरे व्‍यक्ति से मिलने-जुलने पर रोक लगा दी गई है। क्रिसमस के मौके पर भी यह रोक रहेगी। इंग्लैंड के मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रोफेसर क्रिस विट्टी ने जानकारी दी है कि कोरोना के नए स्‍ट्रेन को लेकर डब्‍यूएचओ को भी अलर्ट कर दिया गया है। वायरस के नए प्रकार के बारे में और जानकारियां इकट्ठा की जा रही है।

ये भी पढ़ें...Weather Alert: इन राज्यों में पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड, 24 घंटे में होगा ऐसा मौसम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story