×

Weather Alert: इन राज्यों में पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड, 24 घंटे में होगा ऐसा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दो से तीन दिनों में शीतलहर और बढ़ेगी। इसके अलावा मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली समेत कई क्षेत्रों में अगले 24 घंटों में पाला का अनुमान जताया है। राजस्थान के माउंट आबू में पारा माइनस डिग्री में चला गया है।

Newstrack
Published on: 20 Dec 2020 4:00 PM GMT
Weather Alert: इन राज्यों में पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड, 24 घंटे में होगा ऐसा मौसम
X
उत्तराखंड, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्यप्रदेश के इलाकों में ठंड से हालत खराब है।

नई दिल्ली: पहाड़ों पर बर्फबारी और शीतलहर चलने की वजह से देश के कई राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। उत्तराखंड, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्यप्रदेश के इलाकों में ठंड से हालत खराब है।

यह जानकारी मौसम विभाग ने दी है। विभाग के मुताबिक, आने वाले दो से तीन दिनों में शीतलहर और बढ़ेगी। इसके अलावा मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली समेत कई क्षेत्रों में अगले 24 घंटों में पाला का अनुमान जताया है। राजस्थान के माउंट आबू में पारा माइनस डिग्री में चला गया है।

मौसम विभाग ने बताया है कि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कई इलाकों में आने वाले 24 घंटों में पाला पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें...सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमला: बड़े धमाके में CRPF जवान घायल, सेना ने घेरे आतंकी

इसके अलावा बिहार और उड़ीसा के आंतरिक इलाकों में शीतलहर का प्रकोप आने वाले दो दिनों तक जारी रह सकता है। मौसम विभाग ने आने वाले 48 घंटों में राजस्थान के अधिकतर इलाकों में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है। इसके साथ सोमवार से राजस्थान में शीतलहर से राहत मिलने की संभावना जताई है।

Snowfall and Rain

संभावना है कि आने वाले दो से तीन दिनों के दौरान कई इलाकों में पारा 2 डिग्री या उससे भी नीचे जा सकता है। कहीं-कहीं पर शून्य के तापमान पहुंच सकता है। दिल्ली में आने वाले 3 दिनों के दौरान कुछ स्थानों पर कोहरा पड़ सकता है। आने वाले दिनों में कोहरा बढ़ता है तो दिन के तापमान में ऐसे ही गिरावट रहेगी।

ये भी पढ़ें...सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को खुशखबरी, सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

इन इलाकों में मिल सकती है राहत

तो वहीं देश के उत्तर पश्चिमी और इससे सटे मध्यभारत में शीतलहर से कुछ दिनों में राहत मिलने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि इन इलाकों में 21 दिसंबर को शीतलहर के खत्म हो सकता है। विभाग ने बताया है कि पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में आज के अवलोकन से पता चला है कि बीते 24 घंटों में अधिकतम तापमान के लिहाज से सकारात्मकता देखी गई है।

ये भी पढ़ें...भयानक मौसम का अलर्ट: 26 जिलों में आएगी तबाही, लगातार गिरेगा तापमान

ये इलाके रहे सबसे ठंडा

रविवार को मैदानी इलाकों में अमृसर सबसे ज्यादा ठंड रहा। यहां पर पारा 1.0 डिग्री सेल्सियस तक रहा।राजस्थान के सीकर में पारा 1.6 डिग्री, नारनौल में 2.4 सेल्सियस दर्ज किया गया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story