×

नए साल का जश्न बैन: दिल्ली में 2 दिन का नाईट कर्फ्यू, जानें किन राज्यों में पाबंदियां

कोरोना का प्रकोप अब भी जारी है। जिसके चलते कई राज्यों में नाईट कर्फ्यू लगा रहेगा। अगर आप भी अपने दोस्तों के साथ बहार पार्टी करने की सोच रहे है तो अपने राज्यों की गाइडलाइन्स पर नज़र रखनी होगी।

Monika
Published on: 31 Dec 2020 4:10 AM GMT
नए साल का जश्न बैन: दिल्ली में 2 दिन का नाईट कर्फ्यू, जानें किन राज्यों में पाबंदियां
X
नए साल का जश्न, दिल्ली में 2 दिन का नाईट कर्फ्यू, इन राज्यों का ऐसा है हाल

साल 2020 के आखिरी दिन दुनिया भर के लोग नए साल के जश्न की तैयारियों में जुटे हुए है। साल 2020 लोगों के लिए बेहद बुरा रहा। जिसके चलते भी लोग नए साल का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। लेकिन कोरोना का प्रकोप अब भी जारी है। जिसके चलते कई राज्यों में नाईट कर्फ्यू लगा रहेगा। अगर आप भी अपने दोस्तों के साथ बहार पार्टी करने की सोच रहे है तो अपने राज्यों की गाइडलाइन्स पर नज़र रखनी होगी।

दिल्ली में 2 दिनों का नाईट कर्फ्यू

राजधानी दिल्ली में आज और कल नाईट कर्फ्यू रहेगा। 31 दिसंबर की रात 11 बजे से 1 जनवरी की सुबह 6 बजे तक और 1 जनवरी की रात 11 बजे से 2 जनवरी की सुबह 6 बजे पाबंदी लगी रहेगी।

बेंगलुरु में धारा 144

कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए बेंगलुरु में धारा 144 लगा दी गई है। यहां किसी भी तरह के डीजे इवेंट पर बैन है। वही शहर के बड़े फ्लाईओवर रात को बंद रहेंगे। सार्वजानिक स्थान पर जश्न मानाने की इजाजत नहीं है। होटल या पब में जश्न मानाने के लिए बुकिंग कूपन दिखाना ज़रूरी है।

केरल में गैदरिंग पर पाबंदी

केरल सरकार ने नए साल पर किसी भी तरह कि गैदरिंग पर पाबंदी लगाई गई है। सभी जश्न को रात 10 तक खत्म करने का आदेश दिया गया है।

ओडिशा में पब-होटल में जश्न पर पाबंदी

ओडिशा में 31 दिसंबर, 1 जनवरी को किसी होटल, रेस्तरां, पब या क्लब में नए साल के जश्न पर रोक लगी दी गई है।

पंजाब में नाइट कर्फ्यू में छूट

पंजाब में नए साल के जश्न से पहले नाइट कर्फ्यू में कुछ हदतक छूट दी गई है। लेकिन इसके बाद भी इस साल बाकी सभी सालों के हिसाब से फीका रहने वाला है। सभी होटल, बार को काफी घाटा हो रहा है। मोहाली-चंडीगढ़ में अक्सर नए साल पर 100 करोड़ का टर्नओवर होता है, लेकिन इस बार कोरोना के चलते ज़्यादातर लोग घरों में रहना ही पसंद कर रहे हैं।

शिमला के होटलों की बुलिंग नहीं

हिमाचल के शिमला में इस बार होटलों में पूरी बुकिंग नहीं है। यहां नाइट कर्फ्यू है और होटल-बार-पब में भीड़ इकट्ठा करने पर पाबंदी है।

मुंबई में कुछ ऐसा रहेगा हाल

मुंबई में भी कोरोना के चलते नए साल का जश्न फीका हे रहने वाला है। मुंबई में शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों का इस बार ब्लड टेस्ट किया जाएगा। अगर पॉजिटिव निकले तो वाहन जब्त कर लिया जाएगा। होटल, रेस्तरां, पब और बार रात 11 बजे तक ही खुले रहेंगे। वही सार्वजनिक स्थानों पर पांच से ज्यादा लोग नहीं होने चाहिए।

ये भी पढ़ें: कोरोना काल ने बदला ऑफिसों का माहौल, जानें कितना सफल रहा ‘वर्क फ्रॉम होम’

अहमदाबाद और कोलकाता का हाल

गुजरात के अहमदाबाद में भी कोरोना के कारण नए साल के जश्न पर रोक लगा दी गई है। अहमदाबाद में रात 9 बजे के बाद किसी तरह की पार्टी पर पाबंदी है साथ ही नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। नाइट कर्फ्यू के उल्लंघन करते पाए गए लोगों को सीधे जेल भेजा जाएगा।

कोलकाता में नए साल के जश्न पर कोई पाबंदी नहीं है, लेकिन सख्ती बरती जा रही है। सभी रेस्तरां में कोविड गाइडलाइन्स का पालन होना चाहिए। लेकिन किसी भी बड़े जश्न की इजाज़त नहीं है। 31 दिसंबर की रात को कोलकाता की सड़कों पर करीब 12 हजार पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

गोवा में ऐसे मानेगा जश्न

नए साल के जश्न से पहले गोवा में जबरदस्त भीड़ है। नए साल को लेकर लोग गोवा में अधिक से अधिक संख्या में पहुंच रहे हैं। यहां सभी होटल और पब में कोरोना गाइडलाइन्स को लेकर सख्ती बरतने की कोशिश की जा रही है।

ये भी देखें: टैक्सपेयर्स को मिली बड़ी राहत, सरकार ने बढ़ाई ITR फाइल करने की आखिरी तारीख

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story