×

लॉरेंस बिश्नोई NIA की कस्टडी में, 7 दिन होगी पूछताछ...कोर्ट बोली- हिरासत ख़त्म होते ही पेश करें सबूत

Lawrence Bishnoi in NIA custody: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ 2022 में दिल्ली में UAPA एक्ट (गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम) के तहत केस दर्ज किया गया था। एनआईए को इसी मामले में गैंगस्टर से पूछताछ करनी है।

Aman Kumar Singh
Published on: 18 April 2023 7:14 PM GMT (Updated on: 18 April 2023 7:22 PM GMT)
लॉरेंस बिश्नोई NIA की कस्टडी में, 7 दिन होगी पूछताछ...कोर्ट बोली- हिरासत ख़त्म होते ही पेश करें सबूत
X
लॉरेंस बिश्नोई (Social Media)

Lawrence Bishnoi in NIA custody: कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Gangster Lawrence Bishnoi) 7 दिनों तक राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की कस्टडी में रहेगा। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) ने मंगलवार (18 अप्रैल) को लॉरेंस बिश्नोई को एनआईए की 7 दिनों की हिरासत देने की मंजूरी दी। इस समय अवधि में NIA गैंगस्टर से पूछताछ करेगी।

पटियाला हाउस कोर्ट ने कहा है कि, लॉरेंस बिश्नोई की कस्टडी खत्म होने के बाद NIA सबूत पेश करे। अदालत ने जांच एजेंसी को लॉरेंस बिश्नोई की सुरक्षा सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं। आपको बता दें, NIA ने राज्य के खिलाफ युद्ध छेड़ने और साजिश रचने की धारा के तहत लॉरेंस बिश्नोई पर मामला दर्ज किया था। इसी मामले में कोर्ट ने 11 अप्रैल को गैंगस्टर के खिलाफ पेशी वारंट जारी किया था। लॉरेंस बिश्नोई को आज कड़ी सुरक्षा के बीच पंजाब की बठिंडा जेल से पटियाला हाउस कोर्ट लाया गया।

बिश्नोई पर UAPA के तहत केस दर्ज

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Gangster Lawrence Bishnoi) के खिलाफ 2022 में दिल्ली में UAPA एक्ट (गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम) के तहत केस दर्ज किया गया था। एनआईए को इसी मामले में गैंगस्टर से पूछताछ करनी है। सोमवार को सेंट्रल जेल पहुंची NIA टीम ने जेल अधिकारियों को प्रोडक्शन वारंट देने तथा सभी जरूरी कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद गैंगस्टर बिश्नोई को दिल्ली लेकर रवाना हो गई थी। एनआईए के साथ पंजाब पुलिस (Punjab Police) की एक टीम भी विश्नोई को छोड़ने दिल्ली आयी। इसमें एक डीएसपी रैंक का अधिकारी भी था।

बीजेपी नेता मटियाला की हत्या का शक

आपको बता दें, पुलिस ने दिल्ली के बिंदापुर थाना क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता सुरेंद्र मटियाला (Surender Matiala) की हत्या मामले में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह पर शक जाहिर किया था। बीते 1 अप्रैल को मुंबई पुलिस ने राज्यसभा सांसद और शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत (Sanjay Raut) को जान से मारने की धमकी मामले में गैंगस्टर पर मुंबई के कांजुर मार्ग पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया था।

सिद्धू मूसेवाला की हत्या से रहा सुर्ख़ियों में

लॉरेंस बिश्नोई का नाम पिछले साल पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Punjabi singer Sidhu Musewala murder case) में शामिल था। लॉरेंस बिश्नोई पर बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) को जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप है। बिश्नोई के खिलाफ दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ सहित कई राज्यों में दर्जनों मुकदमा दर्ज है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story