×

टेरर फंडिंग मामले में एनआईए ने 4 ठिकानों पर की छापेमारी

आसिफ लोन, तनवीर अहमद, तारिक अहमद और बिलाल भट के घर पर पुलिस और सीआरपीएफ के साथ एनआईए ने संयुक्त छापा मारा। बता दें, अभी सभी बरामद दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं।

Manali Rastogi
Published on: 28 July 2019 4:25 AM GMT
टेरर फंडिंग मामले में एनआईए ने 4 ठिकानों पर की छापेमारी
X
टेरर फंडिंग मामले में एनआईए ने 4 ठिकानों पर की छापेमारी

श्रीनगर: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जम्मू-कश्मीर के चार जगहों पर टेरर फंडिंग मामले को लेकर रविवार सुबह छापेमारी की। जानकारी के अनुसार, उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में चार व्यापारियों के घर पर एनआईए ने छापेमारी की।

यह भी पढ़ें: यहां जानें ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

इस दौरान अलगाववादी नेता सज्जाद लोन के करीबी व्यापारी आसिफ लोन, तनवीर अहमद, तारिक अहमद और बिलाल भट के घर पर पुलिस और सीआरपीएफ के साथ एनआईए ने संयुक्त छापा मारा। बता दें, अभी सभी बरामद दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: विराट और रोहित के रिश्ते अब नहीं रहे पहले जैसे? BCCI अधिकारी ने कहा कुछ ऐसा

इससे पहले एनआईए ने टेरर फंडिंग मामले में अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी और कश्मीर में पत्थरबाजों और हिंसक आंदोलन का पोस्टर बॉय मसरत आलम ने बड़ा खुलासा किया था। एजेंसी ने बताया था कि आसिया अंद्राबी ने स्वीकार किया कि वह विदेशी स्रोतों से दान और फंड ले रही थी। इसके एवज में उसकी संस्था दुखतारन-ए-मिल्लत घाटी में मुस्लिम महिलाओं से प्रदर्शन करवाती थी।

यह भी पढ़ें: नहीं रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री जयपाल रेड्डी, 77 साल की उम्र में हुआ निधन

टेरर फंडिंग मामले में पूछताछ के दौरान आसिया अंद्राबी ने स्वीकार किया कि वह विदेशी स्रोतों से धन और डोनेशन इकट्ठा कर रही थी, जिसके लिए उसके संगठन दुख्तारन-ए-मिलतहाद ने घाटी में मुस्लिम महिलाओं के विरोध-प्रदर्शन का आयोजन किया गया था।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story