×

मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली संदिग्ध कार की जांच करेगी NIA, सामने आएगा सच

उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर 25 फरवरी को एक संदिग्ध कार मिली थी। विस्फोटक से लदा वाहन बरामद होने के मामले की जांच अब NIA करेगी। एनआईए की विशेष जांच टीम जल्द ही दिल्ली से मुंबई जाएगी।

SK Gautam
Published on: 8 March 2021 11:31 AM GMT
मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली संदिग्ध कार की जांच करेगी NIA, सामने आएगा सच
X
मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली संदिग्ध कार की जांच करेगी NIA, सामने आएगा सच

मुंबई: देश के उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर 25 फरवरी को एक संदिग्ध कार मिली थी। जिसके अंदर तलाशी के दौरान 20 जिलेटिन की छड़ें बरामद की गई थीं। विस्फोटक से लदा वाहन बरामद होने के मामले की जांच अब NIA करेगी। एनआईए की विशेष जांच टीम जल्द ही दिल्ली से मुंबई जाएगी।

कार मालिक मनसुख हिरेन की संदिग्ध हालत में मौत

बता दें कि मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोट के साथ जो कार मिली थी, हाल ही में उसके मालिक मनसुख हिरेन की संदिग्ध हालत में मौत हो गई है। अभी तक की जानकारी के मुताबिक, पुलिस इसे आत्महत्या मान रही है। मीडिया रिपोर्ट्स में खुलासा हुआ कि उन्होंने कालवा ब्रिज से कूदकर अपनी जान दी है। जानकारी के मुताबिक बीते दिनों कार के असली मालिक की पहचान की गई थीं।

Antilia case NIA to investigate-mansukh

ये भी देखें: अगला सीएम कौन: उत्तराखंड में अब किसके सर सजेगा ताज, इन नामों पर चर्चा

'एंटीलिया' के पास जिलेटिन की 20 छड़ों के साथ एक स्कॉर्पियो मिली थी

आपको बता दें कि सिर्फ गाड़ी मिलने के मामले की जांच एनआईए को ट्रांसफर किया गया है । गाड़ी के मालिक मनसुख हिरेन की जो डेड बॉडी मिली थी और उनकी बीवी के स्टेटमेंट के आधार पर जो मर्डर का मामला दर्ज किया गया था वह अब भी महाराष्ट्र एटीएस के पास ही है। दक्षिण मुंबई में अंबानी के बहुमंजिला आवास ‘एंटीलिया’ के पास 25 फरवरी को जिलेटिन की 20 छड़ों के साथ एक स्कॉर्पियो कार पायी गई थी। पुलिस ने कहा था कि वाहन को एयरोली-मुलुंड पुल के पास से आठ फरवरी को चुराया गया।

स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन (46) ठाणे में 5 मार्च को सुबह मृत पाए गए थे। इस मामले में हीरेन के परिवार के सदस्यों ने हत्या का मामला दर्ज किए जाने की मांग की थी और उनका शव लेने से इंकार कर दिया था।

हालांकि, पुणे के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद परिजन शनिवार को शव लेने पर सहमत हुए थे। मनसुख की मौत मामले की जांच एटीएस करेगी। हीरेन की मौत के मामले की जांच एटीएस को सौंपे जाने के बाबत शनिवार देर रात को आधिकारिक आदेश जारी किए गए थे।

ये भी देखें: महिला दिवस पर हुआ मेरा अपमान, ऐसा क्यों बोली नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री देवी

Antilia case NIA to investigate-2

क्या है ये पूरा मामला

दरअसल, 25 फरवरी को मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर एक संदिग्ध कार मिली थीं। जिसके अंदर तलाशी के दौरान 20 जिलेटिन की छड़ें बरामद की गई थीं।

ये वाकया एक बजे के आसपास हुआ था। स्कॉर्पियो को चुपके से खड़ा करने के बाद गाड़ी का ड्राइवर वहां से भाग गया था। रिपोर्ट के मुताबिक इस संदिग्ध गाड़ी में से एक पत्र भी मिला था, जो हाथ से लिखा गया था। सूत्रों ने बताया था कि चिट्ठी में लिखा है, ‘ये तो सिर्फ एक ट्रेलर है।

नीता भाभी, मुकेश भैया, ये तो सिर्फ एक झलक है। अगली बार सामान पूरा होकर तुम्हारे पास आएगा और पूरा इंतजाम हो गया है। जिसके बाद अंबानी के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story