NRC का खौफ: बीजेपी कार्यकर्ता निभाष सरकार ने की आत्महत्या

लोकसभा चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल का प्रमुख चेहरा रहे निभाष सरकार ने नेशनल रजिस्टर आफ सिटीजंस (एनआरसी) के चलते आत्महत्या कर ली।

Shreya
Published on: 17 July 2023 2:02 AM GMT (Updated on: 17 July 2023 2:15 AM GMT)
NRC का खौफ: बीजेपी कार्यकर्ता निभाष सरकार ने की आत्महत्या
X
NRC का खौफ: बीजेपी कार्यकर्ता निभाष सरकार ने की आत्महत्या

पश्चिम बंगाल: लोकसभा चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल का प्रमुख चेहरा रहे निभाष सरकार ने नेशनल रजिस्टर आफ सिटीजंस (एनआरसी) के चलते आत्महत्या कर ली। लोकसभा चुनाव के दौरान निभाष सरकार की हनुमान जी बने तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थीं। निभाष ने बीते शुक्रवार 4 अक्टूबर को अपने गांव हांसखाली गांव में आत्महत्या कर ली।

दरअसल, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि अब पूरे देश में एनआरसी लागू किया जाएगा और गैरकानूनी निवासियों को बाहर निकाला जाएगा। निभाष कुछ दिनों से नागरिकता संबंधी दस्तावेज न होने की वजह से बहुत परेशान थें और शुक्रवार को एनआरसी में नाम न आने की डर से आत्महत्या कर ली।

यह भी पढ़ें: भारत पेट्रोलियम: हिस्सेदारी की खरीद के लिए बोली लगा सकती है रिलायंस इंडस्ट्रीज

ज्ञात हो कि निभाष ने लोकसभा चुनाव के दौरान रानाघाट लोकसभा सीट से उम्मीदवार रहे जगन्नाथ सरकार के लिए खूब प्रचार किया था। मामले की जांच में जुटी पुलिस का कहना है कि निभाष की जान जहरीले पदार्थ का सेवन करने से गई है। पुलिस ने बताया कि हालात बिगड़ने पर निभाष को शक्तिनगर अस्तपताल ले जाया जा रहा था। लेकिन निभाष की रास्ते में मौत हो गई।

हालांकि निभाष के घरवालों का कहना है कि उसने NRC के डर से जान नहीं दी है। जब नेशनल हेरल्ड ने निभाष के पड़ोसी से बात की तो उनका कहना था कि निभाष के परिवार आत्महत्या की वजह बताने में हिचकिचा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: दौड़ते-दौड़ते छात्र की थमी सांसे, तेज दर्द उठा और वह जमीन पर गिर पड़ा

Shreya

Shreya

Next Story