संभलकर रहे जयपुर वाले, नहीं तो न्यू ईयर सेलिब्रेशन पड़ जाएगा फीका

प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर राज्य सरकार ने प्रदेशभर में न्यू ईयर सेलिब्रेशन के तमाम कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 31 Dec 2020 10:24 AM GMT
संभलकर रहे जयपुर वाले, नहीं तो न्यू ईयर सेलिब्रेशन पड़ जाएगा फीका
X
जिन्हे हर उम्र के लोगों ने चीयर किया। साथ ही खाने में भी राजस्थाने के साथ इटालियन, चाइनीज और रशियन का फ्यूजन रहा

जयपुर: कोरोना संकट के चलते इस बार न्यू ईयर सेलिब्रेशन फीका नजर आएगा प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार ने नए साल को लेकर होने वाले तमाम कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है।

जेल की सलाखों के पीछे पहुंचेगा जश्न मनाने वाला

नए साल का जश्न इस बार आपको जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा सकता है। प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर राज्य सरकार ने प्रदेशभर में न्यू ईयर सेलिब्रेशन के तमाम कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है।

यह पढ़ें...पाकिस्तान: हिन्दू मंदिर तोड़े जाने के मामले में SC ने लिया स्वत: संज्ञान

होटल, गेस्ट हाउस या फार्म हाउसों में नए साल के कार्यक्रमों पर पूरी तरह से रोक रहेगी। रात्रिकालीन कर्फ्यू को लेकर पुलिस और सख्ती बरतेगी। रात 8 बजे बाद सड़कों पर बिना अनुमति घूमने या जश्न मनाने वालों के खिलाफ भी एपिडेमिक एक्ट के तहत सख्त कार्रवाई होगी।

कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई

सार्वजनिक स्थानों पर नए साल का जश्न मनाने, शराब पीकर उत्पात मचाने और कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए राजधानी जयपुर में पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता तैनात किया गया है। आम दिनों में शहर में 30 पाइंट्स पर हो रही नाकाबंदी को भी बढ़ाया जाएगा।

31 दिसंबर को शहर के 90 चिन्हित पाइंट्स पर नाकाबंदी कर वाहनों और लोगों की जांच की जाएगी. सरकारी गाइडलाइन या यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। वहीं पुलिस टीमें शहर का दौरा कर होटल, गेस्ट हाउस या क्लबों की सघन जांच करेगी और चोरी छिपे कार्यक्रम आयोजित करने पर कार्रवाई करेगी।

यह पढ़ें...नए साल पर बदलेगा ऑटो सेक्टर का चेहरा, लॉन्च हो रही यह कारें, देखे लिस्ट

सरकार के सख्त निर्देश

कोरोना संकट की रोकथाम में जुटी राज्य सरकार के सख्त निर्देशों का असर राजधानी में अभी से नजर आ रहा है। न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर पुलिस ने शहर में जहां कानून व्यवस्था की पालना कराने के माकूल इंतजाम किए हैं तो वहीं दूसरी ओर सरकारी गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटने की तैयारी भी कर ली है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story