×

भीड़ ने पुलिस पर तलवार से किया हमला, SI का हाथ कटकर गिरा, बुलाई गई फोर्स

पटियाला सनौर रोड पर बनी बड़ी सब्जी मंडी के बाहर मेन गेट पर निहंग सिंहो ने पुलिस पर हमला कर दिया। रविवार सुबह करीब 6 बजे हुए इस हमले में एक एएसआइ के हाथ कलाई कटकर अलग हो गई, जबकि थाना सदर इंचार्ज बिक्कर सिंह और एक अन्य पुलिसकर्मी जख्मी हुआ है।

Aditya Mishra
Published on: 12 April 2020 5:48 AM GMT
भीड़ ने पुलिस पर तलवार से किया हमला, SI का हाथ कटकर गिरा, बुलाई गई फोर्स
X

पटियाला: पटियाला सनौर रोड पर बनी बड़ी सब्जी मंडी के बाहर मेन गेट पर निहंग सिख ने पुलिस पर हमला कर दिया। रविवार सुबह करीब 6 बजे हुए इस हमले में एक एएसआइ के हाथ कलाई कटकर अलग हो गई, जबकि थाना सदर इंचार्ज बिक्कर सिंह और एक अन्य पुलिसकर्मी जख्मी हुआ है। घटना के बाद जख्मी को राजिंदरा अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।

कलाई कटने से जख्मी हुए एएसआइ की हालत गंभीर होने के कारण उसे पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है। घटना के बाद निहंग एक गुरुद्वारे में छिप गए। बाहर पुलिस बल तैनात है। एडीजीपी खुद कमान संभाले हुए हैं। उन्हें सरेंडर करने के लिए कहा जा रहा है। अभी माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

ये भी पढ़ें...PFI के परवेज, इल्यास और दानिश को दिल्ली की पटियाला कोर्ट ने जमानत दी

बैरिकेड तोड़ गाड़ी भगाने की कोशिश

एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि एक गाड़ी में सवार होकर करीब 5 निहंग सिख सब्जी मंडी पहुंचे थे। यहां सब्जी मंडी के स्टाफ ने इन लोगों की गाड़ी को रोककर कर्फ्यू पास के बारे में पूछा था, ताकि मंडी में बेवजह भीड़ न हो। पास न होने पर इन लोगों ने सब्जी मंडी के स्टाफ के साथ झगड़ा करते हुए पुलिस की नाकाबंदी पर लगा बैरिकेड तोड़ गाड़ी भगाने की कोशिश की। इसके बाद बाद मुलाजिमों ने इनकी गाड़ी को घेर लिया।

पटियालाः वायुसेना का Microlight Aircraft क्रैश, पायलट की मौत

सभी सातों ह्मलावर गिरफ्तार

गुस्साए निहंग तलवार लेकर पुलिस पर हमला कर इन्हें जख्मी करने के बाद मौके से फरार हो गए थे। निहंग सिंह बलबेड़ा एरिया में बने गुरुद्वारा खिचड़ी साहब के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

वह घटना के बाद गुरुद्वारे में छिप गए। पुलिस अधिकारी पीछा करते हुए इस गुरद्वारे में पहुंच गए। पुलिस ने निहंग हमलावरों को सरेंडर करने के लिए चेतावनी दी। एडीजीपी राकेश चंद्र और कमांडो फोर्स भी मौके पर पहुंच चुकी थी। जिसके बाद मौके से 9 हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सीरियल पटियाला बेब्स की ये लीड एक्ट्रेस हुई घायल, पैर व नाक पर लगी है गहरी चोट

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story