×

भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी को कोर्ट से तगड़ा झटका, अभी और बढ़ेंगी मुश्किलें

भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब ब्रिटेन की एक अदालत ने नीरव मोदी को नौ जुलाई तक और न्यायिक हिरासत में रखने के आदेश जारी किया है।

Aditya Mishra
Published on: 11 Jun 2020 1:22 PM GMT
भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी को कोर्ट से तगड़ा झटका, अभी और बढ़ेंगी मुश्किलें
X

नई दिल्ली: भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब ब्रिटेन की एक अदालत ने नीरव मोदी को नौ जुलाई तक और न्यायिक हिरासत में रखने के आदेश जारी किया है।

यहां बता दें कि भारत में अरबों रुपये के बैंक कर्ज घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग के केस में आरोपी नीरव मोदी पिछले साल मई से लंदन की एक जेल में बंद है।

मालूम हो कि नीरव मोदी को जेल से सीधे लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट में वीडियो लिंक के जरिए पेश किया गया। वह गत वर्ष मार्च महीने से वैंड्सवर्थ जेल में है। कोर्ट ने केस की सुनवाई करते हुए उसकी कस्टडी नौ जुलाई तक बढ़ा दी है।

नीरव मोदी का काम तमाम: अब नहीं बच पायेगा, घोषित हुआ भगोड़ा आर्थिक अपराधी

गौरतलब है कि पीएनबी के करीब दो अरब डॉलर के फ्रॉड केस में नीरव मोदी के खिलाफ ब्रिटेन में प्रत्यर्पण का केस चल रहा है। इस मामले में सब सात सितंबर को दोबारा से सुनवाई होनी है। तब तक उसे हर 28 दिन इसी तरह आज वीडियो लिंक के जरिये कोर्ट में पेशी के दौरान नीरव मोदी ने सिर्फ अपना नाम व राष्ट्रीयता ही बताई। बाकी समय वह चुप ही रहा। वह (नीरव मोदी) सुनवाई के दौरान कागज पर कुछ लिख रहा था।

जिला न्यायाधीश सैमुअल गूजी ने नीरव मोदी से कहा कि आपके प्रत्यर्पण की प्रक्रिया के संबंध में सात सितंबर को होने वाली अगले चरण की सुनवाई से पहले आप की पेशी इसी तरह से वीडियो लिंक के जरिए होगी।

न्यायाधीश गूजी ने प्रत्यर्पण की प्रक्रिया के पहले चरण की पिछले महीने अध्यक्षता की थी। दूसरे चरण के तहत सात सितंबर से पांच दिन की सुनवाई शुरू होगी।

नीरव मोदी केस: अब गरमाई सियासत, BJP ने कांग्रेस को घेरा

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story