×

नीरव मोदी केस: अब गरमाई सियासत, BJP ने कांग्रेस को घेरा

केंद्रीय मंत्री रविशंकर से पहले बीजेपी प्रवक्ता संबिद पात्रा ने भी राहुल गांधी पर निशाना साधा था। पात्रा ने ट्वीटर के जरिये राहुल पर हमला बोला

Aradhya Tripathi
Published on: 14 May 2020 8:52 AM GMT
नीरव मोदी केस: अब गरमाई सियासत, BJP ने कांग्रेस को घेरा
X

एक ओर पूरे देश में कोरोना वायरस को लेकर जंग जारी है। लेकिन दूसरी ओर भगोड़ा घोषित हीरा व्यापारी नीरव मोदी के प्रत्यपर्ण को लेकर लंदन की अदालत में चल रही सुनवाई को लेकर भारत में अब सियासैट बढ़ती जा रही है। इस मामले में सियासी गरमी तब बढ़ी जब कांग्रेस में शामिल बंबई और इलाहाबाद हाई कोर्ट के पूर्व जज अभय थिप्से ने नीरव मोदी के पक्ष में गवाही दी। जिसके बाद भाजपा ने कांग्रेस को घेरना शुरू कर दिया। और बीजेपी की ओर से राहुल गांधी को निशाना बनाया जा रहा है।

भाजपा ने कांग्रेस को घेरा

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता और केन्द्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि अत्यधिक संदिग्ध परिस्थितियां बताती हैं कि कांग्रेस नीरव मोदी को बचाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है। कांग्रेस की ओर से एक पूर्व न्यायाधीश ब्रिटेन में न्यायिक प्रक्रिया को प्रभावित करने के लिए काम कर रहे हैं, हमारी जांच एजेंसी प्रभावी तरीके से इसका जवाब देगी। भाजपा की ओर से इस मामले में लगातार कांग्रेस को घेरा जा रहा है।

ये भी पढ़ें- हादसे की खुली पोल: मजदूरों की दर्दनाक मौत के पीछे का सच, बच सकती थी जान

केंद्रीय मंत्री रविशंकर से पहले बीजेपी प्रवक्ता संबिद पात्रा ने भी राहुल गांधी पर निशाना साधा था। पात्रा ने ट्वीटर के जरिये राहुल पर हमला बोलते हुए लिखा, '' यहां भारत में राहुल गांधी नीरव मोदी को लेकर सरकार से सवाल पूछते हैं दूसरी तरफ राहुल के खास व कांग्रेस के अभय थिप्से (पूर्व जज) नीरव मोदी के पक्ष में गवाह बनते हैं। आखिर क्या है जो राहुल नहीं चाहते कि नीरव भारत आए। उस रात पार्टी में राहुल और नीरव में क्या लेन-देन हुआ था?

अभय थिप्से ने गवाही में ये कहा

पूरा मामला ये है कि कांग्रेस नेता अभय थिप्से ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए गवाही में लंदन की अदालत को बताया कि केंद्रीय जांच ब्यूरो के नीरव पर लगाए गए आरोप भारतीय कानूनों के तहत नहीं टिक पाएंगे। अभय थिप्से ने अपनी गवाही में कहा कि जबतक आपके साथ धोखा न हुआ हो तबतक भारतीय कानून के तहत धोखाधड़ी का केस नहीं बन सकता है।

ये भी पढ़ें- खुशखबरी: अब सरकारी कर्मचारियों को मिली छूट, मिलेंगे इतने दिन

अगर एलओयू (LoU) करने में धोखाधड़ी नहीं हुई हो तो इसमें धोखे का तो कोई सवाल ही नहीं उठता है। फिलहाल अभय थिप्से की गवाही के बाद अब इस मामले पर सियासत गर्माना बनता है। ऐसे में देखना ये है कि अब कांग्रेस की तरफ से इस पर क्या प्रतिक्रिया व्यक्त की जाती है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story