×

हादसे की खुली पोल: मजदूरों की दर्दनाक मौत के पीछे का सच, बच सकती थी जान

मजदूरों को कुचलने वाले रोडवेज बस के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार ड्राइवर की मेडिकल रिपोर्ट में पता चला है कि ड्राइवर नशे में था।

Vidushi Mishra
Published on: 14 May 2020 7:54 AM GMT
हादसे की खुली पोल: मजदूरों की दर्दनाक मौत के पीछे का सच, बच सकती थी जान
X
हादसे की खुली पोल: मजदूरों की दर्दनाक मौत के पीछे का सच, बच सकती थी जान

नई दिल्ली। यूपी के मुजफ्फरनगर में बीते बुधवार को बहुत दहला देने वाला दिन था, जब देर रात 6 मजदूरों की कुचल जाने से मौत हो गई। हालांकि मजदूरों को कुचलने वाले रोडवेज बस के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार ड्राइवर की मेडिकल रिपोर्ट में पता चला है कि ड्राइवर नशे में था। स्थानीय पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मृतकों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

ये भी पढ़ें...मजदूरों पर कहर: लाशों के ढेर देख कांप उठे लोग, दर्द से चिल्लाते रहे श्रमिक

बस का ड्राइवर नशे में

इस मामले में स्थानीय पुलिस का कहना है कि बुधवार रात करीब 22.30 बजे रोहना टोल की तरफ आ रही रोडवेज बस आ रही थी। बस का ड्राइवर नशे में था और बस को तेजी व लापरवाही से चला रहा था।

उसने पैदल घर जा रहे मजदूरों को रौंद दिया। इस हादसे में 6 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 4 मजदूर घायल हो गए हैं। साथ ही दो की हालत गंभीर है।

वहीं मुजफ्फरनगर पुलिस के अनसुार, मरने वाले बिहार के पटना, गोपालगंज, भोजपुर के रहने वाले हैं। यह लोग पंजाब में काम करते थे और पैदल ही अपने घर लौट रहे थे। इस हादसे में 4 मजदूर घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दो की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें मेरठ रेफर कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें...सीएम योगी का बड़ा ऐलान: मारे गए श्रमिकों के परिजनों को मिलेगी आर्थिक सहायता

मृतकों 2-2 लाख रुपये

मजदूरों की लाशों का पोस्टमॉर्टम किया जा रहा है। इसके बाद लाशों को उनके गांव एंबुलेंस के जरिए भेजा जाएगा। इसके साथ ही घायलों और साथी मजदूरों को भी घर भेजने की व्यवस्था की जा रही है।

इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

इस हादसे के बाद बुधवार देर रात को ही मध्य प्रदेश के गुना के कैंट थानाक्षेत्र में मजदूरों की बस और ट्रक में टक्कर हो गई। इस हादसे में 8 मजदूरों की मौके पर मौत गई है, जबकि 50 से अधिक घायल हो गए। घायलों का स्थानीय जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। यह सभी मजदूर महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश जा रहे थे।

ये भी पढ़ें...झूठे चीन की खुली पोल: 6 Lakh से ज्यादा संक्रमित, बिना लक्षण फैल रहा वायरस

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story