×

निर्भया केस: दोषी मुकेश का फेल हुआ दांव, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका

Ashiki
Published on: 16 March 2020 10:50 AM GMT
निर्भया केस: दोषी मुकेश का फेल हुआ दांव, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका
X

नई दिल्ली: निर्भया मामले के दोषी मुकेश का फांसी से बचने का दांव अब फेल हो गया है। दोषी मुकेश की याचिका सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी है। सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने उसकी एक याचिका ठुकरा दी जिसमें उसने अपनी पूर्व वकील वृंदा ग्रोवर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। बता दें कि वृंदा ग्रोवर ने शुरुआत में मुकेश के केस की पैरवी की थी।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस: जांच बिना दर-दर भटकने पर मजबूर हुआ मरीज, ऑफिस ने भी निकाला

अधिवक्‍ता वृंदा ग्रोवर पर लगाये ये आरोप-

अधिवक्‍ता वृंदा ग्रोवर के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में उसकी ओर से दाखिल याचिका को फांसी की सजा पर अमल को रोकने की कोशिश बताई जा रही थी। मुकेश ने वृंदा ग्रोवर पर आपराधिक साजिश रचने और धोखा देने का आरोप लगाया था। याचिका में कहा गया था कि वृंदा ग्रोवर ने 7 जनवरी को जारी हुए डेथ वारंट के बाद एक सप्ताह के भीतर क्यूरेटिव याचिका दायर करने के लिए मजबूर किया था, जबकि उसे इस बारे में जानकारी नहीं दी गई कि जुलाई 2018 में रिव्यू पिटीशन खारिज होने के बाद वह तीन साल के भीतर क्यूरेटिव याचिका दायर कर सकता है।

ये भी पढ़ें: निर्भया के दोषियों ने बनाया नया प्लान, क्या फांसी से बचने का ये पैतरा आएगा काम ?

20 मार्च को होगी फांसी-

मुकेश ने शीर्ष अदालत में याचिका दायर कर सीबीआई जांच की भी मांग की थी। बता दें कि पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया गैंगरेप और हत्‍या मामले के सभी चारों दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी किया था जिसके अनुसार दोषियों 20 मार्च को ही फांसी दी जानी है।

ये भी पढ़ें: यस बैंक से कर्ज लेने पर ईडी ने अंबानी को भेजा नोटिस, मिला ये जवाब

Ashiki

Ashiki

Next Story