×

वित्त मंत्री ने ऑटो सेक्टर में मंदी के लिए इन्हें बताया जिम्मेदार

ऑटोमोबाइल सेक्टर में मंदी छाई हुई है। कई कंपनियों ने कुछ दिनों के लिए अपना प्रोडक्शन पर रोक लगा दी हैं। इस क्षेत्र से जुड़े लोगों की नौकरियां भी खतरे में आ गई हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 14 April 2023 12:11 PM GMT
वित्त मंत्री ने ऑटो सेक्टर में मंदी के लिए इन्हें बताया जिम्मेदार
X

नई दिल्ली: ऑटोमोबाइल सेक्टर में मंदी छाई हुई है। कई कंपनियों ने कुछ दिनों के लिए अपना प्रोडक्शन पर रोक लगा दी हैं। इस क्षेत्र से जुड़े लोगों की नौकरियां भी खतरे में आ गई हैं। इस बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने मंगलवार को ऑटो सेक्टर की गिरावट के लिए लोगों के माइंडसेट में बदलाव और बीएस-6 मॉडल को जिम्मेदार ठहराया है।

वित्त मंत्री ने कहा कि ऑटोमोबाइल सेक्टर की हालत के लिए कई फैक्टर जिम्मेदार हैं जिनमें बीएस-6 मूवमेंट, रजिस्ट्रेशन फी से संबंधित मामले और लोगों का माइंडसेट शामिल है।

यह भी पढ़ें…जेटली को याद कर भावुक हुए PM मोदी, कहा- मेरे मन में इसका रहेगा बोझ

वित्त मंत्री ने कहा कि आजकल लोग गाड़ी खरीदकर ईएमआई भरने से ज्यादा मेट्रो में सफर करना या ओला-ऊबर का उपयोग करना पसंद करते हैं।

सीतारमण ने स्वीकार किया कि इस सेक्टर में गिरावट एक गंभीर समस्या है और इसका हल निकाला जाना चाहिए। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर वित्त मंत्री पत्रकारों से बात कर रही थीं।

यह भी पढ़ें…गुजरात सरकार ने नए ट्रैफिक नियमों में किया बदलाव, जानिए अब कितने लगेंगे चालान

वित्त मंत्री ने कहा, 'हम सभी सेकटर्स की समस्याओं के लेकर गंभीर हैं और आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। यह सरकार सबकी सुनती है। अगस्त और सितंबर में दो बड़े ऐलान किए गए, जरूरत के मुताबिक और भी घोषणाएं की जा सकती है।'

बता दें कि लगातार 10वें महीने अगस्त में भी कारों की बिक्री में कमी आई है। लगभग सभी कंपिनियों की बड़ी गाड़ियों की बिक्री कम होती जा रही है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story