×

Maharashtra Politics News: महाराष्ट्र की सियासत पर गडकरी ने ली चुटकी, मंत्री बनने के लिए विधायकों के सिले सूट का अब क्या होगा

Maharashtra Politics News: महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने चुटकी लेते हुए कहा कि अब भीड़ काफी बढ़ गई है। अब ऐसे लोग नाखुश दिख रहे हैं जो मंत्री बनने के इच्छुक थे।

Anshuman Tiwari
Published on: 8 July 2023 3:08 AM GMT (Updated on: 8 July 2023 3:20 AM GMT)
Maharashtra Politics News: महाराष्ट्र की सियासत पर गडकरी ने ली चुटकी, मंत्री बनने के लिए विधायकों के सिले सूट का अब क्या होगा
X
Maharashtra Politics News (photo: social media )

Maharashtra Politics News: महाराष्ट्र की सियासत में इन दिनों खूब उठापटक का दौर चल रहा है। एनसीपी में हुई बगावत के बाद अजित पवार और आठ अन्य विधायक शिंदे सरकार में मंत्री बन गए हैं। दूसरी ओर मंत्री बनने के इच्छुक कई विधायकों की मुराद अभी तक नहीं पूरी हो चुकी है। महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने चुटकी लेते हुए कहा कि अब भीड़ काफी बढ़ गई है। अब ऐसे लोग नाखुश दिख रहे हैं जो मंत्री बनने के इच्छुक थे। तमाम विधायकों ने मंत्री बनने का सपना पाल रखा था मगर वे नहीं जानते उनके सिले हुए नए सूट का अब क्या होगा।

नागपुर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान गडकरी ने यह टिप्पणी की। दरअसल महाराष्ट्र में हाल में हुए सियासी उलटफेर के कारण कई ऐसे विधायक मंत्री पद की शपथ नहीं ले सके जिनका मंत्री बनना तय माना जा रहा था। ऐसे विधायक भीतर ही भीतर नाराज बताए जा रहे हैं और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस विधायकों की नाराजगी दूर करने में जुटे हुए हैं।

मंत्री न बन पाने वाले नाखुश

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को राजनीति से जुड़े मसलों पर बेबाक टिप्पणी के लिए जाना जाता है। नागपुर शिक्षण मंच की ओर से आयोजित कार्यक्रम के दौरान गडकरी का यही अंदाज दिखा। महाराष्ट्र के मौजूदा सियासी हालात की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि अब भीड़ काफी बढ़ चुकी है। ऐसे में वे लोग नाखुश दिख रहे हैं जो मंत्री बनने वाले थे। मैं यह सोचकर नाखुश हैं कि क्या भविष्य में उनकी बारी कभी आ पाएगी।

गडकरी ने चुटकी लेते हुए कहा कि मंत्री पद की शपथ लेने के लिए तमाम लोग सूट सिलवाकर तैयार थे मगर अब वे समझ नहीं पा रहे हैं कि आखिरकार इस सूट का क्या किया जाए। गडकरी के इस टिप्पणी पर हाल ठहाकों से गूंज उठा और लोग काफी देर तक ताली बजाते रहे।

क्या उनका कभी नंबर आ पाएगा?

गडकरी यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि मौजूदा दौर में वही व्यक्ति खुश और संतुष्ट हो सकता है जो यह समझ ले कि उसे उसकी योग्यता से ज्यादा हासिल हुआ है। ऐसा न होने पर हर व्यक्ति नाखुश ही नजर आता है। विधायक इसलिए नाखुश नजर आते हैं क्योंकि वे मंत्री नहीं बन सके और मंत्री बनने वाले इसलिए नाखुश नजर आते हैं क्योंकि उन्हें अच्छा मंत्रालय नहीं हासिल हो सका। जो मंत्री नहीं बन सके वे इस बात की चिंता में डूबे हुए हैं कि क्या उनका कभी मंत्री बनने का नंबर आ आएगा या नहीं।

सियासी उलटफेर से कई विधायक नाराज

दरअसल एनसीपी में बगावत के बाद दो जुलाई को अजित पवार को डिप्टी सीएम पद की शपथ दिलाई गई थी जबकि उनके सहयोगी आठ अन्य विधायक मंत्री बन गए थे। शिंदे गुट और भाजपा के कई विधायक लंबे समय से मंत्री बनने की राह देख रहे थे मगर उनका सपना अभी तक पूरा नहीं हो सका है।

महाराष्ट्र की सियासत में हुए इस उलटफेर से शिंदे गुट और भाजपा के कई विधायक नाराज बताए जा रहे हैं। गडकरी ने इसी की ओर इशारा किया है। दोनों दलों की ओर से विधायकों की नाराजगी दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।

विधायकों की नाराजगी दूर करने की कोशिश

विधायकों की नाराजगी दूर करने के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अपने गुट की बड़ी बैठक कर चुके हैं। पिछले दो दिनों के दौरान उनकी डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ दो लंबी बैठकें हो चुकी हैं। जानकारों का कहना है कि इन बैठकों के दौरान भी विधायकों की नाराजगी पर चर्चा हुई है।

सूत्रों का कहना है कि महाराष्ट्र में जल्द ही एक और शपथग्रहण समारोह आयोजित किया जा सकता है जिसमें शिंदे गुट और भाजपा के कुछ विधायकों को मंत्री बनने का मौका मिल सकता है।

Anshuman Tiwari

Anshuman Tiwari

Next Story