×

बिहार: मंत्रिमंडल विस्तार पर अटकलों का दौर, नीतीश बोले- NDA में सब कुछ ठीक

बिहार में नीतीश सरकार का आज कैबिनेट विस्तार हुआ। इस कैबिनेट विस्तार में सिर्फ जेडीयू कोटे से 8 मंत्री बनाए गए हैं। बीजेपी के साथ बिहार में गठबंधन सरकार चला रही जेडीयू ने सिर्फ अपनी पार्टी के नेताओं को ही विस्तार में शामिल किया है।

Dharmendra kumar
Published on: 2 Jun 2019 8:35 AM GMT
बिहार: मंत्रिमंडल विस्तार पर अटकलों का दौर, नीतीश बोले- NDA में सब कुछ ठीक
X

पटना: बिहार में नीतीश सरकार का आज कैबिनेट विस्तार हुआ। इस कैबिनेट विस्तार में सिर्फ जेडीयू कोटे से 8 मंत्री बनाए गए हैं। बीजेपी के साथ बिहार में गठबंधन सरकार चला रही जेडीयू ने सिर्फ अपनी पार्टी के नेताओं को ही विस्तार में शामिल किया है। इससे बीजेपी और एलजेपी को जगह नहीं दी गई है।

केंद्र सरकार में एक कैबिनेट मंत्री का ऑफर ठुकराने के बाद नीतीश सरकार का यह कैबिनेट विस्तार महत्वपूर्ण है। भले ही जेडीयू और बीजेपी एनडीए में सब कुछ सही बता रहे हैं, लेकिन केंद्र में जेडीयू के भागीदारी से इंकार के बाद कयासों का दौर जारी है।

यह भी पढ़ें...महिला IAS अधिकारी का ‘महात्मा गांधी’ पर विवादित बयान देने पर सस्पेंड मांग

मंत्रियों की शपथ के ठीक बाद जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि केंद्रीय कैबिनेट में शामिल न होने का पार्टी का फैसला आखिरी है। हम भविष्य में भी केंद्र की एनडीए सरकार में शामिल नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें...महाराष्ट्र: बरौनी से मुंबई जा रही हॉलिडे स्पेशल ट्रेन का पहिया टूटा, कोई हताहत नहीं

इस बीच नीतीश कुमार ने किसी भी तरह के मतभेद से इंकार किया है। उन्होंने कहा कि कैबिनेट में जेडीयू कोटे की सीटें ही खाली थीं, इसलिए अपनी पार्टी के नेताओं को ही शामिल किया गया। बीजेपी के साथ कोई संकट नहीं है। सब कुछ अच्छा चल रहा है।'

यह भी पढ़ें...इस आयकर अधिकारी ने मुंह से पानी पिलाकर बचाई सांप की जान, लोग रह गए हैरान

इसके अलावा बीजेपी नेता और डेप्युटी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि एनडीए में 200 फीसदी सब कुछ सही है। हालांकि जेडीयू के केंद्र सरकार में शामिल न होने को लेकर उन्होंने कोई भी टिप्पणी करने से इंकार किया।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story