×

बकरा बना वजह: पुलिस ने की पुलिस की पिटाई, ये है पूरा मामला

हेड कांस्टेबल फिरोज का भाई इमरान गाज़ियाबाद में वकील है। इस मामले में इमरान का कहना है कि घटना की जानकारी होते ही वो कासना थाने पहुंच गया। लेकिन वहां बताया कि हमारे यहां इस नाम और कार वाला कोई दरोगा और सिपाही नहीं है।

Newstrack
Published on: 27 July 2020 10:09 AM GMT
बकरा बना वजह: पुलिस ने की पुलिस की पिटाई, ये है पूरा मामला
X

नई दिल्ली: बकरा ईद के आने वाला है इस दौरान कई ख़बरें सुनने को मिल रही हैं। इस बीच नोएडा पुलिस द्वारा दिल्ली पुलिस के जवान को पीटे जाने का एक मामला सामने आया है। घटना एक्सप्रेस वे की है। पीड़ित जवान फिरोज अहमद दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल है। 24-25 जुलाई की रात फिरोज जेवर से दो बकरे खरीदकर मुरादनगर अपने घर जा रहा था। तभी एक्सप्रेस वे पर प्राइवेट कार में घूम रहे दो पुलिस वालों ने उसे रोक लिया।

अवैध तरीके से बकरों का कारोबार का इल्जाम

फिरोज का आरोप है कि पूछताछ के दौरान उसके साथ मारपीट की गई। 15 हज़ार रुपये से भरा उसका पर्स छीन लिया। आरोप लगाया कि तुम अवैध तरीके से बकरों का कारोबार कर रहे हो। घटना कासना इलाके की है, लेकिन नोएडा पुलिस के जवान दनकौर थाने (Dankor Police Station) के बताए जा रहे हैं।

पीड़ित जवान के भाई ने लगाया यह आरोप

हेड कांस्टेबल फिरोज का भाई इमरान गाज़ियाबाद में वकील है। इस मामले में इमरान का कहना है कि घटना की जानकारी होते ही वो कासना थाने पहुंच गया। लेकिन वहां बताया कि हमारे यहां इस नाम और कार वाला कोई दरोगा और सिपाही नहीं है। जब कई जगह पूछताछ की तो पता चला कि आरोपी पुलिस वाले दनकौर थाने के हैं। लेकिन दनकौर थाना इंचार्ज ने घटना की तहरीर लेने से मना कर दिया। साथ ही इस मारपीट और रुपये छीनने की घटना से इंकार कर रहे हैं।

ये भी देखें: आतंक का होगा खात्मा: एक्शन में केंद्र सरकार, तैयार की गई ये टीम

नोएडा के पुलिस कमिश्नर ने कहा...

दिल्ली पुलिस के जवान संग मारपीट का यह मामला नोएडा पुलिस कमिश्नर की जानकारी में भी पहुंच गया है। लेकिन इस बारे में उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि लापरवाही से वाहन चलाने और सीट बेल्ट न लगाने के चलते चालान काटा गया था। जिसका चालक द्वारा खुद को दिल्ली पुलिस का जवान बताते हुए विरोध किया गया। मारपीट और हाथापाई जैसी कोई बात नहीं है। इस मामले पर कुछ इसी तरह की बात थाना प्रभारी दनकौर की ओर से भी कही जा रही है।

ये भी देखें: कांप उठेगा अब दुश्मन: यहां देखें, भारत आ रहे राफेल की पहली तस्वीरें…

बकरों को लेकर धार्मिक टिप्पणी

दूसरी ओर पीड़ित के भाई इमरान का कहना है कि अगर सीट बेल्ट न लगाने और लापरवाही से कार चलाने के चलते चालान काटा गया है तो हमे चालान की कॉपी दे दो। चालान की कॉपी को ऑनलाइन कर दो, जिससे की हम चालान को भर सकें। इमरान का यह भी अरोप है कि बकरा ईद के चलते खरीदे गए बकरों को लेकर भी धार्मिक टिप्पणी की गई। अगर थाना दनकौर में एफआईआर दर्ज नहीं होती है तो इस मामले में हम कोर्ट की मदद लेंगे।

Newstrack

Newstrack

Next Story