अब बैंकवालों से हो जाएं सावधान, मारपीट कर सिर मुंडावया कस्टमर का

आपने लोगों के साथ जबरदस्ती होते हुए देखा होगा। ये काम सिर्फ गुंडे-मवाली लोग ही करते हैं लेकिन क्या आपने कभी ये सुना कि किसी बैंक वालों ने अपने कस्टमर्स के साथ जबरदस्ती कर उसे पिटा होगा।

अगरतला: आपने लोगों के साथ जबरदस्ती होते हुए देखा होगा। ये काम सिर्फ गुंडे-मवाली लोग ही करते हैं लेकिन क्या आपने कभी ये सुना कि किसी बैंक वालों ने अपने कस्टमर्स के साथ जबरदस्ती कर उसे पिटा होगा। ऐसा ही वाक्या त्रिपुरा का सामने आया है। जहां के सिपाहीजाला जिले में एक महिला से बुरी तरह मारपीट करने और अपमानित करने के लिए उसका सिर मुंडाने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

ये भी देखें:Ind vs Ban: पहले टी20 मैच पर बढ़ा ‘खतरा’, मुश्किल में सारे खिलाड़ी!

लोन चुकाने में रही असफल

दोष है कि महिला ने कम्युनिटी बैंक से लोन लिया था और वो बैंक का लोन चुकाने में नाकाम रही थी। जिस वजह से उसके साथ ऐसा किया गया। राजधानी अगरतला से करीब 58 किलोमीटर दूर श्रीमंतपुर गांव निवासी आयशा खातून (38) ने इस बाबत सोनामुरा पुलिस स्टेशन में शुक्रवार 1 नवंबर को एक शिकायत दर्ज करवाई। जिसके चलते पुलिस ने एक महिला और दो पुरुषों सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया और स्थानीय अदालत में पेश किया। आज पुलिस कोर्ट से तीनों की कस्टडी की मांग करेगी।

सोनामुरा सब डिविजनल पुलिस ऑफिसर (SDPO) सुविक देव ने कहा, ‘पीड़िता की शिकायत के आधार पर हमने एफआईआर दर्ज की है। महिला के मुताबिक उसने एक बैंक से ग्रामीणों के साथ सामुहिक लोन लिया था। मगर वह आर्थिक तंगी के चलते लोन की किस्त समय पर चुकाने में असफल रही। इस तीन ग्रामीणों ने उसे प्रताड़ित किया। शुक्रवार को उसके साथ मारपीट की गई और आंशिक रूप से उसका सिर मूंडा दिया। उसी महिला ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई और हमने मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।’

ये भी देखें:तीस हजारी कोर्ट: अब SIT करेगी पुलिस और वकीलों के बीच हुए हिंसक झड़प की जांच

वैसे तो, पुलिस अधिकारी बैंक से उसके साथियों और उसके द्वारा लिए गए लोन की रकम नहीं बता सके। हम आपको बता दें कि आएशा श्रीमंतपुर स्थित अपने घर में अकेली रहती है और उनका बेटा पिछले कुछ सालों से चेन्नई में काम कर रहा है।