×

तीस हजारी कोर्ट: अब SIT करेगी पुलिस और वकीलों के बीच हुए हिंसक झड़प की जांच

पार्किंग विवाद को लेकर दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच हुए हिंसक झड़प की जांच अब एसआईटी को सौंप दी गई है।

Shreya
Published on: 3 Nov 2019 4:53 AM GMT
तीस हजारी कोर्ट: अब SIT करेगी पुलिस और वकीलों के बीच हुए हिंसक झड़प की जांच
X
तीस हजारी कोर्ट: अब SIT करेगी पुलिस और वकीलों के बीच हुए हिंसक झड़प की जांच

नई दिल्ली: पार्किंग विवाद को लेकर दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच हुए हिंसक झड़प की जांच अब एसआईटी को सौंप दी गई है। अब SIT इस पूरे मामले की गहराई से जांच करेगी। तीस हजारी कोर्ट में पुलिस द्वारा की गई फायरिंग के विरोध में 4 नवंबर को दिल्ली के सभी जिला अदालतों में कामकाज बंद रखने का फैसला किया गया है।

अरविंद केजरीवाल ने की घटना की निंदा

कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच हुए हिंसक झड़प में एडिशनल डीसीपी घायल हो गए। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस झड़प की निंदा की है। उन्होंने कहा कि, जो भी हुआ है वह गलत हुआ है किसी भी हालत में हिंसा नहीं होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: स्मॉग की घनी चादर में समाया दिल्ली-एनसीआर, हुई हल्की बारिश

एडिशनल डीसीपी हुए घायल

तीस हजारी कोर्ट में हुए हिंसा झड़प में 20 पुलिस वाले घायल हो गए। इस घटना में एडिशनल डीसीपी, 2 एसएचओ घायल हुए, वहीं 8 वकील को भी चोटें आई हैं। इसके अलावा इस घटना में 12 मोटरसाइकिल, दिल्ली पुलिस की 1 QRT जिप्सी, लॉक अप के बाहर खड़े 8 जेल वैन को नुकसान पहुंचाया गया साथ ही इनमें से कईयों को आग के हवाले भी कर दिया गया है।

SIT टीम को सौंपी गई जांच

पुलिस और वकीलों दोनों की ही तरफ से घटना की शिकायत की गई है। पुलिस और वकीलों की शिकायत के बाद केस दर्ज कर लिया गया है। अब इस मामले की जांच SIT टीम को सौंपी गई है। स्पेशल सीपी रैंक के अफसर की घटना जांच करेंगे।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी बड़ा हादसा: छठ पूजा में मौत का तांडव, गिरी मंदिर की दीवार

क्या था मामला?

बता दें कि दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पार्किंग विवाद को लेकर पुलिस और वकीलों के बीच हिंसक झड़प हो गई। घंटों चली इस हिंसक झड़प में कई गाड़ियों के साथ तोड़फोड़ की गई, वहीं कईयों को आग के हवाले भी कर दिया गया। यहीं नहीं हंगामें के बाद कवरेज के लिए पहुंची मीडिया कर्मियों के साथ बदसलूकी भी की गई। कई लोगों के मोबाइल को छीनकर तोड़ दिया गया।

इसके बाद कड़कड़डूमा कोर्ट में वकीलों के पर हुए इस हमले के खिलाफ कई अन्य वकीलों ने हंगामा मचाना शुरु कर दिया और जमकर नारेबाजी भी की। पुलिस और वकीलों के बीच हुए इस झड़प के बाद पूरे परिसर में तनाव की माहौल बन गया।

वकीलों का कहना है कि, बात तब बिगड़ी जब पुलिस ने एक वकील की बुरी तरह से पिटाई कर दी और फायरिंग की। इस घटना के बाद इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है।

यह भी पढ़ें: 54 सैनिकों की मौत: बगदादी की मौत के बाद ISIS का ये पहला हमला

Shreya

Shreya

Next Story