ग्राहकों के लिए खुशखबरी: घर बैठे मिलेगा Diesel, बस करना होगा ये...

आजकल सारी चीजें घर पर डिलीवरी हो जाती है, चाहें वो फल-सब्जी आप सब घर बैठे आर्डर कर सकते हैं। सब आइटम आपे घर पर आ भी जाता है।

Roshni Khan
Published on: 3 March 2020 7:29 AM GMT
ग्राहकों के लिए खुशखबरी: घर बैठे मिलेगा Diesel, बस करना होगा ये...
X

नई दिल्ली: आजकल सारी चीजें घर पर डिलीवरी हो जाती है, चाहें वो फल-सब्जी आप सब घर बैठे आर्डर कर सकते हैं। सब आइटम आपे घर पर आ भी जाता है। लेकिन क्या आपको पता है अब आप घर बैठे डीजल पा सकते हैं। जी हां अब देश की दिल्ली राजधानी क्षेत्र में होटल, अस्पताल और हाउसिंग सोसायटी जल्दी ही अपने घर पर डीजल की डिलीवरी प्राप्त कर सकेंगे। सोमवार को ‘हमसफर’ मोबाइल ऐप्लीकेशन को लॉन्च किया गया। ऐप पेश किए जाने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में श्रम मंत्री संतोश गंगवार ने कहा कि तेल एवं गैस क्षेत्र देश के लिए रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण बना हुआ है और यह नया बदलाव लाने को तैयार है।

ये भी पढ़ें:एक के बाद एक हत्याओं से दहला यूपी: कई लोगों की मौत, पुलिस जांच में जुटी

हमसफर जैसे नए प्रौद्योगिकी विचार नई प्रौद्योगिकी लाएंगे। ये दूसरी बातों के साथ रोजगार सृजन में भी मददगार होगा। इससे अर्थव्यवस्था के साथ डीजल के थोक कस्टमर्स पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

अभी इन राज्यों में शुरू होगी सुविधा

अभी ऐप का इस्तेमाल हाउसिंग सोसायटी, होटल, मॉल, निर्माण स्थल, उद्योग और दूसरे थोक डीजल खरीदार डीजल डिलीवरी के लिए कर सकेंगे। इसका फायदा फिलहाल गुरुग्राम, गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद, हापुड़, कुंडली, मानेसर और बहादुरगढ़ में उपलब्ध होगी।

ये भी पढ़ें:दिल्ली हिंसा में बंदूक लहराने वाला शाहरुक बरेली में हुआ गिरफ्तार

ऐसे पहुंचेगा आपके घर तेल

हमसफर ऐप की निदेशक और संस्थापक सान्या गोयल ने कहा कि, यह सेवा शुरू करने का मकसद मॉल, होटल, हाउसिंग सोसायटी जैसे डीजल के बड़े खरीदारों को ईंधन बिना किसी बाधा के पहुंचाना है। इससे ईंधन के परिवहन की असुरक्षित गतिविधियां खत्म होंगी और हमसफर डिलीवरी डिस्पेंसर के जरिए सुरक्षित परिवहन व्यवस्था सुनिश्चित होगी। हमसफर के पास 12 टैंकर हैं। इनकी क्षमता 04 हजार से 06 हजार लीटर की है। इन टैंकरों की टीम के साथ हमसफर के पास 35 लोगों की एक अनुभवी टीम बताई गई है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story