×

पुलिस के भय से अपनी गाडियों को बुलेटप्रूफ करवा रहे हैं अपराधी

यूपी के माफिया मुख्तार अंसारी का एक और मामला सामने आने के बाद पुलिस की मुष्किलें और बढ गयी हैं। पता चला है कि गिरोह ने अपनी सारी गाड़ियों को बुलेट प्रूफ करा लिया है।

Monika
Published on: 28 Sep 2020 7:49 AM GMT
पुलिस के भय से अपनी गाडियों को बुलेटप्रूफ करवा रहे हैं अपराधी
X
पुलिस के भय से अपनी गाडियों को बुलेटप्रूफ करवा रहे हैं अपराधी

लखनऊ: यूपी के माफिया मुख्तार अंसारी का एक और मामला सामने आने के बाद पुलिस की मुष्किलें और बढ गयी हैं। पता चला है कि गिरोह ने अपनी सारी गाड़ियों को बुलेट प्रूफ करा लिया है। वह भी उत्तर प्रदेश से नहीं बल्कि दूसरे राज्यों पंजाब व हरियाणा से ये काम कराया गया है। गिरोह के पास स्कार्पियां और फॉर्च्यूनर आदि गाड़िया हैं जिन पर सवार होकर गिरोह के सदस्य चलते हैं।

गाड़ियों को कराया बुलेट प्रूफ

बताया जा रहा है कि इन दिनों ऐसे कई गिरोह हैं जो अपनी गाडियों केा बुलेट प्रूफ करवा रहे हैं। मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद से अपराधियों में इस तरह का फैषन चला है। एक गाड़ी को बुलेटप्रूफ कराने का खर्च औसतन लगभग 15 से 20 लाख रुपये आता है। पुलिस इस बात का पता कर रही है कि इस काम के पीछे कौन है जिसने गिरोह की मदद की है। पुलिस इन दिनों ऐसे अपराधियों के बारे में पता कर रही है जिनके पास बुलेट प्रूफ गाड़ियां हैं। पुलिस को ऐसी गाडियों के बारे में पता चला है। इसके साथ ही पुलि ने बुलेट प्रूफ गाड़ियों के बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारियां जुटाई हैं जिसमें अधिकतर बुलेट प्रूफ गाड़ियां मुख्तार अंसारी के गुर्गों की बताई जा रही हैं।

चोरी-छिपे चल रहा कारोबार

इससे पहले मुख्तार अंसारी के करीबी प्रदीप सिंह के पास से ऐसी गाड़ियां बरामद होने के बाद बुलेट प्रूफ का पता चल पाया। हाल ही में पुलिस पड़ताल में एक ऐसी ही गाड़ी सुरेंद्र कालिया के दोस्त की निकली थी। जिसमें इस गाड़ी को बुलेटप्रूफ करवाने का कोई भी दस्तावेज कालिया पुलिस को नहीं दे सका था। मुख्तार के करीबी प्रदीप सिंह के पास से पुलिस को फॉर्च्यूनर गाड़ी की चाबी मिली थी। इस गाड़ी के भी दस्तावेज पुलिस को नहीं मिले।

यह भी पढ़ें: करण जौहर पर बड़ा खुलासा: ड्रग्स केस में वकील का ये आरोप, NCB ने दिया जवाब

इन गिरोह के सफाए में जुटी पुलिस

गौरतलब है कि अन्र्तराज्यीय माफिया सरगना मुख्तार अंसारी के गिरोह के सफाए में जुटी पुलिस गैंग के सदस्यों पर कडी कार्रवाई कर उनकी जमीन और अवैध सम्पत्यिों केा जब्त करने में जुटी है। रजनीष सिंह समेत कई सदसें के खिलाफ पुलिस अपनी कार्रवाई कर चुकी है।

यह भी पढ़ें: इमरान को झटका: अपना ही देश हुआ खिलाफ, गिलगित-बाल्टिस्तान चुनाव पर बवाल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story