सोशल डिस्टेंसिंग की मदद से अब आरएसएस प्रमुख करेंगे संबोधित

देश में कोरोना वायरस की वजह से हालात काफी खराब हो गए हैं। इस महामारी की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन जारी किया गया है।

सोशल डिस्टेंसिंग की मदद से अब आरएसएस प्रमुख करेंगे संबोधित

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस की वजह से हालात काफी खराब हो गए हैं। इस महामारी की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन जारी किया गया है। इस महामारी से बचने के लिए अभी तक जो सरल और सहज उपाय हैं सोशल डिस्टेंसिंग जिसको लेकर हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जोर देते हुए अपील की है कि सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें। देश में पहली बार कैबिनेट की बैठक भी सोशल डिस्टेंसिंग और अधिकतर मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही है। अब इसी को देखते हुए RSS चीफ मोहन भागवत ने कोरोना वायरस पर रविवार को अपने कार्यकर्ताओं को ऑनलाइन संबोधित करेंगे। ये जानकारी संघ ने बुधवार को दी।

ये भी पढ़ें:डॉक्टर साहब प्लास्टिक की बोतल वापस नहीं रहे, कारण क्यासंघ ने एक ट्वीट में कहा

संघ ने एक ट्वीट में कहा ये

संघ के इतिहास में ये पहला मौका है जब किसी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इसके प्रमुख अपना भाषण देंगे। संघ ने एक ट्वीट में कहा कि भागवत 26 अप्रैल को शाम पांच बजे ‘वर्तमान स्थिति और हमारी भूमिका’ पर संबोधन देंगे। संघ ने कहा, आप सभी को परिवार के सदस्यों और शुभचिंतकों के साथ इस सत्र में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाता है। संघ के सूत्रों ने बताया कि यह संबोधन इस संकट से निपटने के उपायों पर केंद्रित होगा।

ये भी पढ़ें:शिवराज ने किया विभागों का बंटवारा, यहां देखें किस नेता को मिला कौन सा विभाग

इससे पहले RSS प्रमुख मोहन भागवत ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सामाजिक दूरी को महत्वपूर्ण बताते हुए स्वयंसेवको से देश में फैली इस कोरोना बीमारी से लड़ने का संकल्प लिया था। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से अपील किया था कि, इस संकट के घड़ी में वह सामाजिक अनुशासन का पालन कर मिसाल पेश करें। उन्होंने कहा कि इस समय पूरी दुनिया एक ऐसे संकट से जूझ रही है जिससे बचने का एक ही उपाय है वो है सोशल डिस्टेंसिंग। उन्होंने कहा भारत भी इस वैश्विक बीमारी से लड़ रहा है। इसलिए यह हमारे लिए संकल्प लेने का समय है कि हम अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए इस गंभीर बीमारी से लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि इस लड़ाई में समाज द्वारा नियमों का पालन करना बताया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App