×

शराब पर सरकार का बड़ा फैसला, अब लागू हुआ ये नियम

लॉकडाउन के बीच शराब की दुकानों पर उमड़ी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए दिल्ली सरकार ने नया रास्ता निकाला है। अब दिल्ली में लोग ऑनलाइन टोकन लेकर अपना समय निश्चित करवाकर शराब खरीदने जा सकते हैं। सरकार ने यह सिस्टम शराब की दुकानों पर लग रही भीड़ के लि

suman
Published on: 7 May 2020 5:14 PM GMT
शराब पर सरकार का बड़ा फैसला, अब लागू हुआ ये नियम
X

नई दिल्ली: लॉकडाउन के बीच शराब की दुकानों पर उमड़ी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए दिल्ली सरकार ने नया रास्ता निकाला है। अब दिल्ली में लोग ऑनलाइन टोकन लेकर अपना समय निश्चित करवाकर शराब खरीदने जा सकते हैं। सरकार ने यह सिस्टम शराब की दुकानों पर लग रही भीड़ के लिया है, ताकि दुकानों पर नियमानुसार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके। इसके लिए सरकार ने एक वेब लिंक जारी किया है। इस लिंक पर जाकर शराब खरीदने का इच्छुक कोई भी व्यक्ति अपनी जानकारी भर कर शराब खरीदने का समय ले सकता है। उसकी मोबाइल पर ई-कूपन भेज दिया जाएगा।

यह पढ़ें...सरकार ने मजदूरों के हेल्थ सर्टिफिकेट का आदेश लिया वापस, अब ऐसे की जाएगी जांच

बता दें कि लॉकडाउन के तीसरे चरण में केंद्र सरकार ने कुछ ढील दी हैं। कुछ शर्तों के साथ शराब की दुकानों को खोलने की भी छूट दी गई है। साथ ही दिल्ली सरकार ने दो सौ दुकानों को खोलने का आदेश दिया था, लेकिन भीड़ के कारण तकरीबन 50 दुकानें ही खुल पाईं।

दिल्ली सरकार ने इन समस्याओं का निदान निकालते हुए ई-कूपन सिस्टम से शराब बिक्री कराने का फैसला लिया है, ताकि दुकानों पर सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराया जा सके और कोरोना के फैलाव को रोका जा सके।

दिल्ली सरकार ने एक वेब लिंक https://www.qtoken.in जारी किया है। अगर आप शराब खरीदना चाहते हैं, तो इस वेब लिंक पर जाकर दुकान पर शराब खरीदने के लिए जाने का समय ले सकते हैं। वेब लिंक पर अपना नाम और मोबाइल नंबर के साथ अपने नजदीकी शॉप का पता भी देना होगा।

यह पढ़ें..नायकू के मारे जाने से तिलमिलाया आतंकी सरगना, कश्मीर को लेकर दी यह धमकी

बता दें कि, शराब की दुकानों के बाहर भीड़ बढ़ने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम की अनदेखी पर सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि हमने उन सभी गतिविधियों के लिए मंजूरी दी है जिन्हें केंद्र ने अनुमति दी है। हमें कोरोना वायरस को हराना है, लोगों से मेरी अपील है कि वे मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और अपने हाथों की सफाई करते रहें।

केजरीवाल ने कहा कि अगर किसी दुकान के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं हुआ तो हम उसे सील कर देंगे।

suman

suman

Next Story