×

महिलाओं की बल्ले-बल्लेः इस सरकारी कंपनी में केवल औरतों की भर्ती, हुआ एलान

आज दुनियाभर में महिला दिवस मनाया जा रहा है, लेकिन इसके दिन पहले सरकार द्वारा संचालित बिजली की बड़ी कंपनी NTPC ने महिलओं के लिए एक बड़ा तोहफा दिया है।

Ashiki
Published on: 8 March 2021 5:16 AM GMT
महिलाओं की बल्ले-बल्लेः इस सरकारी कंपनी में केवल औरतों की भर्ती, हुआ एलान
X
महिलाओं की बल्ले-बल्लेः इस सरकारी कंपनी में केवल औरतों की भर्ती, हुआ एलान

नई दिल्ली: आज दुनियाभर में महिला दिवस मनाया जा रहा है, लेकिन इसके दिन पहले सरकार द्वारा संचालित बिजली की बड़ी कंपनी NTPC ने महिलओं के लिए एक बड़ा तोहफा दिया है। NTPC ने महिला अधिकारियों के लिए एक विशेष भर्ती अभियान की घोषणा की है।

कंपनी ने घोषणा करते हुए कहा कि महिला दिवस के मौके पर एनटीपीसी लिमिटेड भारत की सबसे बड़ी एकीकृत बिजली कंपनी अपने संचालन के क्षेत्रों में विशेष भर्ती अभियान के रूप में केवल महिला अधिकारियों की भर्ती की योजना बनाई है।

ये भी पढ़ें: भारत की दमदार महिलाएं: हर क्षेत्र में लहराया परचम, दुनियाभर में इनका नाम

कंपनी ने कही ये बात

कंपनी ने कहा कि NTPC भारत की सबसे बड़ी बिजली उत्पादन कंपनी है और यह महिलाओं को और सशक्त करेगा। इस तरह की भर्ती अभियान एनटीपीसी के एक पैरामीटर के रूप में लिंग विविधता में वृद्धि करेगा। साथ ही कहा कि जहां भी संभव हो एनटीपीसी लिंगानुपात में सुधार करने के लिए काम कर रही है।

ये भी पढ़ें: महिला दिवस: यूपी की ये पावरफुल नेता, जिनसे डरते हैं बड़े-बड़े राजनीतिक खिलाड़ी

आवेदन शुल्क भी पूरी तरह माफ

साथ ही कंपनी द्वारा भर्ती के समय आवेदन शुल्क भी पूरी तरह से महिला आवेदकों के लिए माफ किया गया है। कंपनी ने कहा कि महिलाओं के वर्कफोर्स का समर्थन करने के लिए एनटीपीसी बच्चों की देखभाल के लिए वेतन के साथ छुट्टी, मातृत्व अवकाश, विश्राम अवकाश और एनटीपीसी स्पेशल चाइल्ड केयर लीव ऑन अडॉप्शन ऑफ अ चाइल्ड / डिलीवरिंग चाइल्ड फॉर सरोगेसी के माध्यम से नीतियों का पालन करती है।

Ashiki

Ashiki

Next Story