×

Haryana Nuh Clash: नूह हिंसा में घिरे AAP विधायक के बचाव में उतरी पार्टी ने कहा कि आरोप झूठा

Haryana Nuh Clash: AAP के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने कहा कि हमारे पार्टी के नेता जावेद अहमद के खिलाफ झूठी FIR दर्ज करवाई गई है। हिंसा के दौरान जावेद घटना स्थल पर मौजूद ही नहीं थे। वह घटनास्थल से करीब 100 से 150 किलोमीटर दूर थे।

Anant Shukla
Published on: 6 Aug 2023 12:32 PM GMT (Updated on: 6 Aug 2023 12:47 PM GMT)
Haryana Nuh Clash: नूह हिंसा में घिरे AAP विधायक के बचाव में उतरी पार्टी ने कहा कि आरोप झूठा
X
Haryana Nuh Clash (Photo-Social Media)

Haryana Nuh Clash: हरियाणा के नूह-मेवात में हुई हिंसा के दोषियों पर कार्रवाई शुरू हो गई है। अब खट्टर सरकार भी योगी आदित्यनाथ सरकार के रास्ते चल पड़ी है। दंगा भड़काने के दोषियों के घर पर बुलडोजर चलाए जा रहे हैं। इसी क्रम में बजरंग दल के नेता प्रदीप शर्मा की मौत के मामले में आम आदमी पार्टी नेत जावेद अहमद के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। जावेद हरियाणा AAP माइनोरिटी सेल के अध्यक्ष हैं। हत्या के मामले में हरियाणा पुलिस ने उनसे पूछताछ कर चुकी है। वहीं आप नेता अनुराग ढांडा ने उनपर लगे सभी आरोपों को झूठा करार दिया है।

जावेद पर झूठा FIR-अनुराग ढांडा

AAP के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने कहा कि हमारे पार्टी के नेता जावेद अहमद के खिलाफ झूठी FIR दर्ज करवाई गई है। हिंसा के दौरान जावेद घटना स्थल पर मौजूद ही नहीं थे। वह घटनास्थल से करीब 100 से 150 किलोमीटर दूर थे। उनके पास इसका पूरा सबूत है। मोबाइल लोकेशन भी निकलवाया जा सकता है। सारे सबूत हमने पुलिस को सौंप दिए हैं। हम चाहते हैं कि घटना की अच्छे से जांच हो, ताकि निष्कर्ष निकल सके।

31 जुलाई को सोहना के निरंकारी चौक पर हुई थी हिंसा

बजरंग दल के कार्यकर्ता प्रदीप कुमार की हत्या 31 जुलाई को सोहना के निरंकारी चौक पर हुई थी। जबकि इस मामले में दो अगस्त को केस दर्ज किया गया था। जिस समय प्रदीप की हत्या हुई थी उस समय उसका साथी पवन कुमार भी उसी के साथ मौजूद था। एफआईआर के अनुसार नूंह के नलहड मंदिर से रेस्क्यू कराने के बाद प्रदीप को नूह पुलिस लाइन लाया गया था। वहां से रात करीब 10 बजे वो अपनी तीन गाड़ियों से घर के लिए निकले थे। इस दौरान पुलिस की एक एक वैन उनके साथ में उन्हें सुरक्षा दे रही थी। सोहना के पास पुलिस वालों कहा कि आगे रूट क्लीयर है और चले गए।

पुलिस के जाते ही लग गए पीछे...ऐसे हुई थी हत्या

पुलिसकर्मियों के जाते ही एक ब्लैक स्कॉर्पियो उनका पीछा करना शुरू कर दिया। केएमपी एक्सप्रेस टोल प्लाजा के पास उनकी गाड़ी को ओवरटेक कर रुकवा लिया गया। पवन ने बताया कि पवन ने कहा की प्रदीप को मार दो बाकी जो होगा हम देख लेंगे। इसके बाद मौजूद भीड़ ने दोनों को कार से निकालकर बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया। पुलिस पवन को निकालने में सफल रही लेकिन प्रदीप को नहीं निकाल सकी। प्रदीप के सिर पर भीड़ ने लोहे की रॉड से हमला किया। इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर डॉक्टरों नें मृत घोषित कर दिया। पवन ने एफआईआर में लिखवाया है कि वह जावेद अहमद को अच्छी तरह से पहचानता है। सोहना पर भी मौजूद 200 लोगों की भीड़ को जावेद अहमद लीड कर रहा था।

AAP ने प्रदेश सरकार पर साधा निशाना

आम आदमी पार्टी के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष सुशील कुमार गुप्ता ने भाजपा पर निसाना साधाते हुए कहा बीजेपी 'भाजपा जलाओ पार्टी' है। बीजेपी हरियाणा को मणिपुर की तरह आग में झोक देना चाहती है। एजेंसी द्वारा एक हफ्ते पहले सूचना दे दिया गया था तो सरकार नें फाइल क्यों छुपाया? सीएम ने जानबूझकर हरियाणा को जलाना चाहती है। उन्होंने बताया कि घटना वाले दिन शाम करीब छह बजे अहमद 10 किमी दूर अपने गांव के लिए निकल गए थे।

एसीपी ने जावेद से की पूछताछ

AAP नेता जावेद अहमद से गुरुग्राम पुलिस द्वारा दो बार पूछताछ किया जा चुका है। एक चैनल से बातचीत के दौरान जावेद ने सभी आरोपों को झूठा बताया। उन्होंने बताया कि वह 31 जुलाई को शाम में ही निकल गए थे। जबकि हत्या रात करीब 10:30 हुई। कहा कि हमारे पास सबूत के तौर पर सीसीटीवी फूटेज भी है। यह सब एसपी द्वारा पूछे जाने पर उन्हे भी बताया था।

कांग्रेस विधायक के विरुद्ध ज्ञापन

आप नेता के अलावा कांग्रेस नेता मामन खान का नाम भी नूह हिंसा में सामने आ रहा है। गुरुग्राम महापंचायत के सपंच एसोसिएशन ने मामन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। एकत्रित सदस्यों नें मामन की स्दस्यता रद्द करने की मांग कर रहे हैं। इसके लिए 45 गांवों के सरपंचों नें विधानसभा अध्यक्ष को ज्ञापन दिया है।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story