×

Nuh Violence Encounter: नूंह हिंसा के आरोपियों का ताबड़तोड़ एनकाउंटर कर रही हरियाणा पुलिस, एक और उपद्रवी गिरफ्तार

Nuh Violence Encounter: नूंह हिंसा में शामिल उपद्रवी अब पुलिस की डर से अज्ञात जगहों पर छिप रहे हैं। हरियाणा पुलिस ने ऐसे उपद्रवियों के खिलाफ बड़ा अभियान छेड़ा है। ताबड़तोड़ एनकाउंटर हो रहे हैं और गिरफ्तारियां हो रही हैं। दंगे में शामिल नूंह के कुछ आरोपियों ने पुलिस से बचने के लिए अरावली की पहाड़ियों में अपना ठिकाना बना लिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 22 Aug 2023 6:15 AM GMT
Nuh Violence Encounter: नूंह हिंसा के आरोपियों का ताबड़तोड़ एनकाउंटर कर रही हरियाणा पुलिस, एक और उपद्रवी गिरफ्तार
X
Nuh Violence Encounter (Photo: Social Media)

Nuh Violence Encounter: नूंह हिंसा में शामिल उपद्रवी अब पुलिस की डर से अज्ञात जगहों पर छिप रहे हैं। हरियाणा पुलिस ने ऐसे उपद्रवियों के खिलाफ बड़ा अभियान छेड़ा है। ताबड़तोड़ एनकाउंटर हो रहे हैं और गिरफ्तारियां हो रही हैं। दंगे में शामिल नूंह के कुछ आरोपियों ने पुलिस से बचने के लिए अरावली की पहाड़ियों में अपना ठिकाना बना लिया है। पुलिस ने सोमवार रात को यहां छिपे एक और आरोपी का एनकाउंटर किया है। पुलिस की फायरिंग में जख्मी हुआ आरोपी वसीम को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस ने बताया कि वह नूंह जिले के ढिडारा तावडू का रहने वाला है। दंगे में वह भी शामिल था, पुलिस से बचने के लिए उसने अरावली की पहाड़ियों के खंडहर में छिप गया था। पुलिस को जब उसके वहां छिपे होने की सूचना मिली तो देर रात एक टीम मौके पर रवाना की गई। आरोपी ने पुलिस को देखते ही गोली चला दी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में वह जख्मी हो गया।

देर रात करीब साढ़े 10 बजे उसे पहाड़ी के खंडहर से दबोचा गया। उसके पैर पर गोली लगी है। आरोपी को इलाज के लिए नल्हड़ मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने उसके पास से एक अवैध देसी कट्टा और 5 कारतूस बरामद किए हैं।

हिस्ट्रीशीटर है गिरफ्तार आरोपी

पुलिस से मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार आरोपी वसीम एक हिस्ट्रीशीटर है। वह कई गंभीर अपराधों में शामिल रहा है। उसपर दिल्ली एनसीआर में लगभग 100 वारदातों में शामिल होने का आरोप है। इसमें लूटपाट से लेकर हत्या तक के मामले शामिल हैं। नूंह हिंसा के दौरान उसपर जवानों की बंदूक छीनकर फायरिंग करने का आरोप है। बता दें कि इससे पहले नूंह पुलिस ने 10 अगस्त को दो आरोपियों मुनसैद और सैकूल का एनकाउंटर किया था। दोनों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था।

31 जुलाई को भड़की थी नूंह में हिंसा

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से करीब डेढ़ घंटे की दूरी पर स्थित हरियाणा के मेवात रीजन का नूंह जिला मुस्लिम आबादी बहुल क्षेत्र है। 31 जुलाई को बजरंग दल और विहिप द्वारा यहां से बृजमंडल शोभायात्रा निकाली गई थी। यात्रा पर पथराव के बाद माहौल बिगड़ गया और पूरे शहर में हिंसा भड़क उठी। सांप्रदायिक हिंसा की आग देखते ही देखते आसपास के जिलों में भी फैल गई। 3-4 दिनों तक हिंसा की छिटपुट घटनाएं होती रहीं। नूंह हिंसा मामले में अब तक 280 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story