×

Nuh violence : 'बिट्टू बजरंगी हमारा वर्कर नहीं', नूंह हिंसा के आरोपी की गिरफ्तारी पर VHP ने किया किनारा

Nuh violence : नूंह हिंसा मामले में हरियाणा पुलिस ने बिट्टू बजरंगी को गिरफ्तार किया है। उसकी गिरफ़्तारी का वीडियो भी सामने आया है। बिट्टू लुंगी में भागता नजर आ रहा है। बिट्टू बजरंगी को शुरू से ही गौ सेवक और विहिप का कार्यकर्ता कहे जा रहे बिट्टू से विहिप ने किनारा कर लिया है।

Aman Kumar Singh
Published on: 16 Aug 2023 10:31 AM GMT (Updated on: 16 Aug 2023 10:44 AM GMT)
Nuh violence : बिट्टू बजरंगी हमारा वर्कर नहीं, नूंह हिंसा के आरोपी की गिरफ्तारी पर VHP ने किया किनारा
X
Bittu Bajrangi Arrest (Social Media)

Nuh violence : हरियाणा के नूंह हिंसा मामले में पुलिस ने कथित गौ सेवक और विश्व हिन्दू परिषद (VHP) का कार्यकर्ता कहे जा रहे बिट्टू बजरंगी (Bittu Bajrangi) को दोबारा अरेस्ट किया है। हालांकि, बजरंगी की इस बार गिरफ़्तारी के बाद विहिप का बयान सामने आया है। इस बार VHP ने उससे किनारा करते हुए कहा है कि, बिट्टू बजरंगी उसका कार्यकर्ता नहीं है।

विश्व हिन्दू परिषद (VHP) ने गिरफ़्तारी के बाद कहा, 'राजकुमार उर्फ बिट्टू बजरंगी, जिसे बजरंग दल का कार्यकर्ता बताया जा रहा है, उसका बजरंग दल (Bajrang Dal) से कभी कोई संबंध नहीं रहा है।' वीएचपी ने बजरंगी से स्पष्ट तौर पर किनारा कर लिया।

बिट्टू बजरंगी को घर से दबोचा

आपको बता दें, बजरंग दल के कथित कार्यकर्ता राजकुमार उर्फ़ बिट्टू बजरंगी को नूंह क्राइम ब्रांच (Nuh Crime Branch) की टीम ने 31 जुलाई, 2023 को हुई हिंसा मामले में 15 अगस्त दोपहर 2:30 बजे उसके फरीदाबाद के चाचा चौक स्थित आवास से गिरफ्तार किया गया था। बिट्टू बजरंगी ने न्यूज़ चैनल से बातचीत की थी। उसके कुछ देर बाद ही हरियाणा पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने प्रभारी संदीप मोर सहित करीब 20 पुलिसकर्मियों के साथ पहुंचे और उसे अरेस्ट कर लिया।

बजरंगी की पहले भी हो चुकी है गिरफ्तारी

बिट्टू बजरंगी (Bittu Bajrangi News) पर आरोप है कि उसने मेवात के मुस्लिम समुदाय से कहा था कि 'मैं ससुराल आ रहा हूं, अपने जीजा का स्वागत नहीं करोगे क्या?' फरीदाबाद पुलिस बजरंगी को पहले भी गिरफ्तार कर चुकी है। विश्व हिंदू परिषद (VHP) की शोभायात्रा पर पथराव के बाद नूंह में भीषण हिंसा शुरू हुई थी। सैकड़ों गाड़ियां उपद्रवियों ने फूंक दिए थे। कई लोगों की भी जान गई। थी

Viral Video में क्या कहा था?

दरअसल, हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा वाले दिन के कई वीडियो सोशल मीडिया पर तैर रहे हैं। इसी में एक बिट्टू बजरंगी का भी वीडियो था। जिसमें कथित तौर पर वो कहता नजर आ रहा है, कि 'ये बोलेंगे कि बताया नहीं कि हम ससुराल आए और मुलाकात नहीं हुई। फूल-माला तैयार रखना, जीजा आ रहे हैं। बिल्कुल 150 गाड़ियां हैं।'

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story