×

बड़ा रेल हादसा: 40 से ज्यादा घायल, 6 की हालत नाजुक, राहत-बचाव कार्य जारी

मकर संक्रांति के दूसरे दिन ओडिशा के कटक से रेल हादसे की खबर है। इस घटना में अब तक 40 से ज़्यादा यात्री घायल हो गए हैं. जबकि 6 यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है।  ये हादसा कटक के नरगुंडी रेलवे स्टेशन के पास हुआ है। खबरों के मुताबिक मुंबई-भुवनेश्वर लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस पटरी से उतर गई।

suman
Published on: 16 Jan 2020 3:46 AM GMT
बड़ा रेल हादसा: 40 से ज्यादा घायल, 6 की हालत नाजुक, राहत-बचाव कार्य जारी
X

कटक मकर संक्रांति के दूसरे दिन ओडिशा के कटक से रेल हादसे की खबर है। गुरुवार सुबह भारी कोहरे की वजह से हुए ट्रेन हादसे में 40 लोग घायल हो गए। जबकि 6 यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है।घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कोहरे की वजह से घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन में भी देरी हो रही है। ये हादसा कटक के नरगुंडी रेलवे स्टेशन के पास सुबह 7 बजे हुआ है।

यह पढ़ें...दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर आज बीजेपी करेगी केंद्रीय समिति की बैठक

खबरों के मुताबिक मुंबई-भुवनेश्वर लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक ट्रेन के 5 डब्बे से पटरी से उतर गए।कहा जा रहा है कि लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस की टक्कर मालगाड़ी से हुई। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ट्रेन के पटरी से उतरने की वजह का फिलहाल पता नहीं लग पाया है। हालांकि, सूचना पाकर मौके पर पहुंची टीम ने राहत-बचाव का काम शुरू कर दिया है।

इससे पहले 2 अन्य रेल हादसा, जानिए कब-कब

इस पहले 3 व 5 जनवरी को भी रेल हादसा हुआ था। जिसमें 3 जनवरी को सोनभद्र में पटरी से उतरी थी ट्रेन उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में रेल विभाग में उस समय हड़कंप मच गया और जब त्रिवेणी एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ है, सभी यात्री सुरक्षित हैं। जिले के शक्तिनगर से चोपन होते हुए कनकपुर के लिए चली त्रिवेणी एक्सप्रेस करेला रोड और मिर्चाधुरी के बीच आउटर पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ट्रेन के इंजन के आगे के दो पहिए पटरी से उतर गए।

उसके बाद दिल्ली के आनंद विहार से भागलपुर जा रही गरीब रथ (22406) पटरी से उतरी गई है। इस हादसे में ट्रेन का इंजन बेपटरी हो गया है। दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से निकलने के तुरंत बाद यार्ड में ट्रेन का इंजन पटरी से नीचे उतर गया। हादसे के बाद रेल अधिकारी मौके पर पहुंच गए है।

suman

suman

Next Story