×

सेना में कोरोना की सेंध: अधिकारी का निजी सचिव संक्रमित, बिल्डिंग को किया गया सील

सीआरपीएफ मुख्यालय को पूरी तरह सील कर दिया गया है। मयूर विहार फेज तीन स्थित 31वीं बटालियन में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 134 हो गई है।

SK Gautam
Published on: 3 May 2020 8:34 AM GMT
सेना में कोरोना की सेंध: अधिकारी का निजी सचिव संक्रमित, बिल्डिंग को किया गया सील
X

नई दिल्ली: कोरोना ने अब सेना में पैठ बना लिया है। जिसके कारण दिल्ली में तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक शीर्ष अधिकारी के निजी सचिव कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद सीआरपीएफ की चुनौतियां और बढ़ गई हैं। सीआरपीएफ मुख्यालय को पूरी तरह सील कर दिया गया है। मयूर विहार फेज तीन स्थित 31वीं बटालियन में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 134 हो गई है।

पूरी बिल्डिंग को किया गया सील

अधिकारियों के अनुसार मुख्यालय में विशेष महानिदेशक (एसडीजी) पद पर काम कर रहे अधिकारी का निजी सचिव संक्रमित पाया गया है और इसलिए अर्द्धसैन्य बल ने पूरी बिल्डिंग को सील कर दिया है। उन्होंने बताया कि बिल्डिंग में काम कर रहे अधिकारियों को रविवार से परिसर के भीतर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

सीआरपीएफ ने लोधी रोड पर सीजीओ कॉम्प्लेक्स में स्थित बिल्डिंग को समयबद्ध तरीके से सील करने के लिए चिकित्सा दिशा निर्देशों के अनुसार आवश्यक कदम उठाने के लिए जिला निगरानी अधिकारी को सूचित कर दिया गया है।

ये भी देखें: अभी-अभी सेना ने लिया बदला, लश्कर कमांडर हैदर को गोलियों से भूना

संपर्क में आये सभी कर्मियों की पहचान शुरू

उन्होंने बताया कि मुख्यालय की बिल्डिंग में कर्मचारी के संपर्क में आए सभी कर्मियों की पहचान करने की कवायद शुरू कर दी गई है। सीआरपीएफ देश का सबसे बड़ा अर्द्धसैन्य बल है। मालूम हो कि बटालियन के कई जवान भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। शनिवार को सीआरपीएफ के 68 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

एक की मौत भी हो चुकी है

सभी जवान मयूर विहार फेज तीन स्थित 31वीं बटालियन के हैं। इस बटालियन में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 134 हो गई है, जिनमें से एक जवान ठीक हो चुका है और एक की मौत हो गई है। वहीं बीएसएफ के भी 17 जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ये जवान 126वीं और 176वीं बटालियन के हैं।

ये भी देखें: ऐसे लड़े शहीद जवान: आज शोक में पूरा देश, इस वीर की कहानी है हंदवाड़ा मुठभेड़

सीआरपीएफ के 12 जवानों की रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव

सीआरपीएफ बटालियन के 12 जवान शुक्रवार को भी कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इससे कुछ दिनों पहले 52 जवानों के संक्रमित पाए जाने और एक जवान की मौत के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया था। संक्रमित जवानों को दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story