×

OIC: अबूधाबी पहुंचीं सुषमा, अब पाकिस्तान भी लेगा हिस्सा

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अबूधाबी पहुंच गई हैं। सुषमा वहां  इस्लामिक सहयोग संगठन के सम्मेलन में गेस्ट ऑफ ऑनर के तौर पर हिस्सा लेंगी। आपको बता दें, पहले जहां पाकिस्तान भारत की मौजूदगी वाले इस सम्मलेन में हिस्सा नहीं ले रहा था। वहीं अब उसने भी कार्यक्रम में हिस्सा लेने का मन बना लिया है।

Rishi
Published on: 1 March 2019 6:30 AM GMT
OIC: अबूधाबी पहुंचीं सुषमा, अब पाकिस्तान भी लेगा हिस्सा
X

नई दिल्ली : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अबूधाबी पहुंच गई हैं। सुषमा वहां इस्लामिक सहयोग संगठन के सम्मेलन में गेस्ट ऑफ ऑनर के तौर पर हिस्सा लेंगी। आपको बता दें, पहले जहां पाकिस्तान भारत की मौजूदगी वाले इस सम्मलेन में हिस्सा नहीं ले रहा था। वहीं अब उसने भी कार्यक्रम में हिस्सा लेने का मन बना लिया है।

ये भी देखें : अमेरिका ने ओसामा के बेटे हमजा का पता बताने पर रखा 10 लाख डॉलर का इनाम

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि भारत की इस्लामी मुल्कों के साथ जुड़ाव को पहचानते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वाज अबूधाबी पहुंची हैं। उन्हें यूएई के विदेश मंत्री एचएच शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान ने बतौर 'गेस्ट ऑफ ऑनर' के रूप में आमंत्रित किया था।

ये भी देखें : पाकिस्तान उम्मीद से, मोदी अभिनंदन की वापसी के बाद करेंगे बात

आपको बता दें, ये कार्यक्रम भारत और यूएई के द्विपक्षीय संबंधों को लेकर काफी महत्वपूर्ण है।

अब पाकिस्तान भी करेगा शिरकत

पाकिस्तान ने पहले जहां इस्लामिक सहयोग संगठन के सम्मलेन का वहिष्कार करने की धमकी महासचिव यूसेफ बिन अहमद अल-ओथाइमेन को दी थी। वहीं अब पाकिस्तान ने कहा है कि वो इस्लामिक सहयोग संगठन का संस्थापक सदस्य है, लिहाजा इस कार्यक्रम में शिरकत करेगा और भारत की एयर स्ट्राइक पर अपना पक्ष रखेगा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story