OIC: अबूधाबी पहुंचीं सुषमा, अब पाकिस्तान भी लेगा हिस्सा

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अबूधाबी पहुंच गई हैं। सुषमा वहां  इस्लामिक सहयोग संगठन के सम्मेलन में गेस्ट ऑफ ऑनर के तौर पर हिस्सा लेंगी। आपको बता दें, पहले जहां पाकिस्तान भारत की मौजूदगी वाले इस सम्मलेन में हिस्सा नहीं ले रहा था। वहीं अब उसने भी कार्यक्रम में हिस्सा लेने का मन बना लिया है।

Published by Rishi Published: March 1, 2019 | 12:00 pm

नई दिल्ली : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अबूधाबी पहुंच गई हैं। सुषमा वहां  इस्लामिक सहयोग संगठन के सम्मेलन में गेस्ट ऑफ ऑनर के तौर पर हिस्सा लेंगी। आपको बता दें, पहले जहां पाकिस्तान भारत की मौजूदगी वाले इस सम्मलेन में हिस्सा नहीं ले रहा था। वहीं अब उसने भी कार्यक्रम में हिस्सा लेने का मन बना लिया है।

ये भी देखें : अमेरिका ने ओसामा के बेटे हमजा का पता बताने पर रखा 10 लाख डॉलर का इनाम

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि भारत की इस्लामी मुल्कों के साथ जुड़ाव को पहचानते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वाज अबूधाबी पहुंची हैं। उन्हें यूएई के विदेश मंत्री एचएच शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान ने बतौर ‘गेस्ट ऑफ ऑनर’ के रूप में आमंत्रित किया था।

ये भी देखें : पाकिस्तान उम्मीद से, मोदी अभिनंदन की वापसी के बाद करेंगे बात

आपको बता दें, ये कार्यक्रम भारत और यूएई के द्विपक्षीय संबंधों को लेकर काफी महत्वपूर्ण है।

अब पाकिस्तान भी करेगा शिरकत

पाकिस्तान ने पहले जहां इस्लामिक सहयोग संगठन के सम्मलेन का वहिष्कार करने की धमकी महासचिव यूसेफ बिन अहमद अल-ओथाइमेन को दी थी। वहीं अब पाकिस्तान ने कहा है कि वो इस्लामिक सहयोग संगठन का संस्थापक सदस्य है, लिहाजा इस कार्यक्रम में शिरकत करेगा और भारत की एयर स्ट्राइक पर अपना पक्ष रखेगा।