×

लॉकडाउन 4: दिल्ली समेत इन शहरों में चलेगी OLA कैब, ये होगी शर्त

कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन लागू है। सोमवार से लॉकडाउन का चौथा चरण (लॉकडाउन- 4.0) शुरू हो चुका है। ‘जान है जहान है’ के संकल्प के साथ लॉकडाउन 4 में सरकार ने ज्यादा रियायते दी हैं।

Shreya
Published on: 19 May 2020 4:02 AM GMT
लॉकडाउन 4: दिल्ली समेत इन शहरों में चलेगी OLA कैब, ये होगी शर्त
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन लागू है। सोमवार से लॉकडाउन का चौथा चरण (लॉकडाउन- 4.0) शुरू हो चुका है। ‘जान है जहान है’ के संकल्प के साथ लॉकडाउन 4 में सरकार ने ज्यादा रियायते दी हैं। वहीं कई सुविधाओं के साथ अब ओला कैब की सेवाएं भी शुरू हो चुकी हैं। देश के 160 शहरों ने ओला कैब सर्विस को शुरू करने की अनुमति दे दी है। वहीं ओला का कहना है कि सुरक्षित और सुखद यात्रा अनुभव के लिए अब कंपनी पहले से ज्यादा सुरक्षा मानकों का पालन कर रही है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन-4.0: दिल्ली-UP बॉर्डर खुलने का अभी भी इंतजार, प्रशासन ने दिए ये निर्देश

लॉकडाउन 4 के साथ कैब सर्विस हुई शुरू

लॉकडाउन के चौथे चरण के साथ ही केंद्र सरकार ने राज्य सरकार के ऊपर कैब और टैक्सी शुरू करने का फैसला छोड़ा था। इस दौरान कई राज्य सरकारों ने निजी कैब और टैक्सी सर्विस को शुरू करने की इजाजत दे दी है। दिल्ली में भी कैब और टैक्सी को शुरू करने की इजाजत दे दी गई है। लेकिन सफर के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बसों में 20, कार में दो, ई-रिक्शा, ऑटो रिक्शा में एक और टैक्सी और कैब में दो सवारियों के बैठने की अनुमति है।

सुरक्षा के उच्च मानकों का होगा पालन

ओला ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि उसके प्लेटफॉर्म पर थ्री और फोर व्हीलर्स वाहनों की सेवा उपलब्ध है। ओला एप के जरिए इन वाहनों की बुकिंग कर सकते हैं। कंपनी ने कहा है कि उसकी तरफ से सुरक्षा के उच्च मानकों का पालन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: मजदूरों पर सियासत: 1000 बसों को लेकर प्रियंका और UP प्रशासन में लेटर वार

इन शहरों में OLA शुरू करेगा अपनी सर्विस

ओला के मुताबिक, दिल्ली के अलावा हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, केरल, असम और तमिलनाडु (चेन्नई छोड़कर) में कैब सर्विस शुरू होने जा रही है। कंपनी का कहना है कि भारत में 160 से ज्यादा शहरों में वो अपनी सर्विस उपलब्ध कराएगा। ओला का मानना है कि सर्विस शुरू होने से उसके लाखों ड्राइवरों को रोजगार मिलेगा।

25 मार्च से ही बंद हैं परिवहन के साधन

गौरतलब है कि लॉकडाउन लागू होने के बाद से ही यानि 25 मार्च से ही सभी तरह के यातायात बंद हैं। इनमें कैब सर्विस भी शामिल हैं। लेकिन अब चौथा चरण शुरू होने के साथ ही कुछ वाहनों को अपनी सेवा शुरू करने की इजाजत दे दी गई है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका से बड़ी खबर: कोरोना वैक्सीन का इंसानी ट्रायल सफल, शेयरों में भारी उछाल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story