×

कोरोना संकट के कारण ओलंपिक खेलों का टलना तय, अगले साल हो सकता है आयोजन

कोरोना वायरस के विश्वव्यापी संकट के कारण टोक्यो ओलंपिक का चलना तय है।अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के सदस्य रिचर्ड डिक पाउंड ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते संकट के कारण टोक्यो ओलंपिक को 24 जुलाई से आगे बढ़ाने का फैसला किया गया है।

Aditya Mishra
Published on: 24 March 2020 7:23 AM GMT
कोरोना संकट के कारण ओलंपिक खेलों का टलना तय, अगले साल हो सकता है आयोजन
X

लखनऊ: कोरोना वायरस के विश्वव्यापी संकट के कारण टोक्यो ओलंपिक का चलना तय है।अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के सदस्य रिचर्ड डिक पाउंड ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते संकट के कारण टोक्यो ओलंपिक को 24 जुलाई से आगे बढ़ाने का फैसला किया गया है। हो सकता है कि इन खेलों का आयोजन अगले साल किया जाए।

यूएसए टुडे को दिए एक इंटरव्यू में पाउंड ने बताया कि मौजूदा हालात को देखते हुए टोक्यो ओलंपिक का निर्धारित समय पर होना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि जहां तक मुझे जानकारी है उसके मुताबिक ओलंपिक खेल समय पर नहीं हो पाएंगे। पाउंड का यह बयान अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति की 24 घंटे पहले हुई बैठक के बाद आया है।

ये भी पढ़ें...डिप्टी CM केशव मौर्य ने कोरोना से लड़ाई के लिए दिए एक करोड़, इन नेताओं ने…

इससे पहले जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे भी ओलंपिक खेल टलने का संकेत दे चुके हैं। इस बीच कनाडा ने को रोना संकट के चलते अपने खिलाड़ियों को ओलंपिक में भेजने से इनकार कर दिया है।

कोरोना संकट के कारण दुनिया भर के 180 से अधिक देश प्रभावित हुए हैं और इसके चलते 15,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के कारण कई अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट पहले ही स्थगित किए जा चुके हैं।

माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में कई और देश अपने खिलाड़ियों को भेजने से इंकार कर सकते हैं। माना जा रहा है कि इसी कारण अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने खेल के आयोजन को टालने का फैसला किया है। ओलंपिक खेल टलने की वजह से प्रायोजकों को अरबों रुपए का झटका लगने की आशंका जताई जा रही है।

डिप्टी CM केशव मौर्य ने कोरोना से लड़ाई के लिए दिए एक करोड़, इन नेताओं ने…

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story