×

जानिए लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला के किस बात से डरते हैं PM मोदी

बीजेपी सांसद ओम बिड़ला ने लोकसभा अध्यक्ष के तौर पर बुधवार को जिम्मेदारी संभाल ली। बीजेपी ने इस बार अनुभव को तरजीह न देते हुए दूसरी बार के सांसद ओम बिड़ला को स्पीकर बनाया है।

Dharmendra kumar
Published on: 19 Jun 2019 10:16 AM GMT
जानिए लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला के किस बात से डरते हैं PM मोदी
X
Om birla With Pm Narendra Modi

नई दिल्ली: बीजेपी सांसद ओम बिड़ला ने लोकसभा अध्यक्ष के तौर पर बुधवार को जिम्मेदारी संभाल ली। बीजेपी ने इस बार अनुभव को तरजीह न देते हुए दूसरी बार के सांसद ओम बिड़ला को स्पीकर बनाया है। बीजेपी के इस फैसले से सभी चौंक गए, क्योंकि इससे पहले 2014 में 8 बार की सांसद रहीं सुमित्रा महाजन को स्पीकर बनाया गया था।

यह भी पढ़ें...क्या कह दिया इयोन मोर्गन ने छक्कों के रिकार्ड पर, जो इतना हल्ला मच गया

साथ ही इस बार स्पीकर की रेस में बिड़ला का नाम दूर-दूर तक नहीं था, लेकिन जब बुधवार को ओम बिड़ला लोकसभा अध्यक्ष बने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में साफ कर दिया कि उन्होंने क्यों बिड़ला को यह अहम जिम्मेदारी दी है।

यह भी पढ़ें...आर्द्रा नक्षत्र के उदय पर लोग खाते हैं खीर व आम, जानिए क्यों है इसका महत्व

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओम बिड़ला को लोकसभा स्पीकर बनने पर बधाई दी। साथ ही उनके सौम्य व्यक्तित्व की सराहना की। पीएम ने यह भी कहा कि इनकी नम्रता को देखकर तो कभी-कभी मुझे डर लगता है। बिड़ला के साथ काम करने के अनुभव को उन्होंने सीखनेवाला बताया और कहा कि इस सदन की गरिमा को वह नए स्तर तक ले जाने में सक्षम हैं।

यह भी पढ़ें...सड़क सुरक्षा सप्ताह पर यूपी सरकार के इस मंत्री ने बांटे हेलमेट

पीएम मोदी ने ओम बिड़ला के संवेदनशील व्यक्तित्व की सराहना करते हुए कहा, 'इनके जैसे संवेदनशील व्यक्तित्व को यह पद मिला है। हमें अनुशासन की दिशा दिखाने के साथ मुझे विश्वास है कि उत्तम तरीके से सदन को चलाएंगे। मुस्कुराते हैं तो हल्के से, कभी-कभी डर लगता है कि उनकी नम्रता, विवेक का कोई दुरुपयोग न कर ले। पहले लोकसभा के स्पीकर को अधिक कठिनाइयां रहती थीं, लेकिन अब उल्टा हो रहा है। राज्यसभा के स्पीकर को अधिक कठिनाई होती है।'

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story