×

जम्मू-कश्मीर: पुंछ सेक्टर में IED विस्फोट में एक जवान शहीद, आठ घायल

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के मेंढर इलाके में बुधवार को नियंत्रण रेखा के पास आईईडी विस्फोट हो गया। विस्फोट में एक जवान शहीद हो गया है। जबकि 8 जवानों के घायल होने की खबर है। सभी घायल जवानों को एयर लिफ्ट कर उधमपुर बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Aditya Mishra
Published on: 23 March 2023 6:55 AM GMT
जम्मू-कश्मीर: पुंछ सेक्टर में IED विस्फोट में एक जवान शहीद, आठ घायल
X

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के मेंढर इलाके में बुधवार को नियंत्रण रेखा के पास आईईडी विस्फोट हो गया। विस्फोट में एक जवान शहीद हो गया है। जबकि 8 जवानों के घायल होने की खबर है। सभी घायल जवानों को एयर लिफ्ट कर उधमपुर बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें...जम्मू कश्मीर के बनिहाल के पास कार धमाका, बाल-बाल बचे सीआरपीएफ जवान

रिपोर्ट के अनुसार, 12 मद्रास रेजिमेंट का एक गश्ती दल डेरा डबसी से गुजर रहा था, इसी दौरान विस्फोट हो गया। विस्फोट में नौ सैनिकों को चोटें आईं। सभी को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। यहां एक जवान ने दम तोड़ दिया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने सेना के एक जवान की मौत और आठ अन्य के घायल होने की पुष्टि की है। फिलहाल सेना के अधिकारी विस्फोट की जांच कर रहे हैं।

इससे पहले दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में स्टेट बैंक आफ इंडिया (एसबीआई) के पास सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर आतंकियों ने मंगलवार की देर शाम ग्रेनेड हमला किया।

हालांकि, ग्रेनेड बैंक की दीवार से टकराकर फट जाने से किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ। बताते हैं कि आतंकियों ने पहले ग्रेनेड फेंका। इसके बाद अंधाधुंध फायरिंग की। गोलीबारी का जवाब दिए जाने के बाद आतंकी मौके से भाग निकले।

ये भी पढ़ें...जम्मू कश्मीर में साढ़े चार बजे भूकंप के झटके, जानमाल की क्षति नहीं

घटना के तत्काल बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चलाया। हालांकि, इस बारे में अभी पुलिस की ओर से कोई अधिकृत जानकारी नहीं दी गई है।

वहीं, कुलगाम के गोपालपोरा गांव में मंगलवार देर रात आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ में 34राष्ट्रीय राइफल्स और एसओजी के जवान संयुक्त रूप से जुटे हैं।

एसएसपी कुलगाम ने दो से तीन आतंकवादियों के फंसे होने की पुष्टि की है। वहीं खबर मिल रही है कि मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। दोनों के शव बरामद कर लिए गए हैं।

ये भी पढ़ें...जम्मू कश्मीर पुलिस की बड़ी कामयाबी, जैश-ए-मोहम्मद के ये आतंकी गिरफ्त में

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story