×

आतंकियों के मौत का तांडव जारी: सुरक्षाबलों ने चौतरफा से घेरा, सड़कें बंद

जानकारी के मुताबिक भारतीय सेना, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स ने आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया।

Shivakant Shukla
Published on: 10 Nov 2019 11:48 AM GMT
आतंकियों के मौत का तांडव जारी: सुरक्षाबलों ने चौतरफा से घेरा, सड़कें बंद
X

श्रीनगर: जहां एक तरफ देश के सबसे बड़े मुकदमे यानि राम जन्मभूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया, वहीं आतंकी ने लगातार दहशत फैलाने की सोच रहे हैं।

ये भी पढें—सेना ने किया सावधान: अब पाकिस्तानी साधु-संतों के रूप में घूम रहे

खबर आ रही है कि जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में रविवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। मिली जानकारी के अनुसार भारतीय सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है। और लावडूरा गांव में 2-3 आतंकियों को सुरक्षा बलों ने घेर लिया है।

ये भी पढें—पाकिस्तान ने फिर की नापाक हरकत, अभिनंदन का बनाया पुतला और रखी चाय

जानकारी के मुताबिक भारतीय सेना, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स ने आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया। जिसके बाद सुरक्षाबलों को एक आतंकी को ढेर करने में सफलता मिली।फिलहाल मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबल आस-पास के इलाकों में भी सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

वहीं अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले और ईद-मिलाद-उन-नबी को देखते हुए श्रीनगर में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये कई सड़कों को अधिकारियों ने रविवार को एहतियातन सील कर दिया।

बता दें कि कोर्ट के फैसले से पहले सुरक्षा व्यवस्था के चलते सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगायी। ईद-मिलाद-उन-नबी के बड़े जुलूस की इजाजत दी और न ही हजरत बल दरगाह की ओर ऐसे किसी बड़े जुलूस को जाने की अनुमति दी गयी। हजरत बल दरगाह में पैगम्बर मोहम्मद के पवित्र अवशेष हैं। इससे पहले भी कश्मीर में सभी बड़े धार्मिक कार्यक्रमों की अनुमति नहीं मिली थी।

जामा मस्जिद में आज नहीं हुई नमाज

अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाने और पूर्ववर्ती राज्य को दो केंद्र शासित क्षेत्रों में बांटने के केंद्र के फैसले के बाद से यहां शुक्रवार को ऐतिहासिक जामा मस्जिद में सामूहिक प्रार्थना की अनुमति नहीं है। अधिकारियों ने बताया कि रविवार को 99वें दिन भी समूची घाटी में सामान्य जीवन प्रभावित हुआ है क्योंकि सार्वजनिक परिवहन सड़कों से नदारद रहे और बाजार भी दोपहर तक कुछ ही घंटों के लिये खुले।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story