×

पाकिस्तान ने फिर की नापाक हरकत, अभिनंदन का बनाया पुतला और रखी चाय

पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का एक पुतला बना एयर फोर्स के वार म्यूजियम में लगाया है। इसके साथ ही उनके इस पुतले के ठीक बगल में चाय का एक कप भी रखा गया है।

Shreya
Published on: 10 Nov 2019 11:12 AM GMT
पाकिस्तान ने फिर की नापाक हरकत, अभिनंदन का बनाया पुतला और रखी चाय
X
पाकिस्तान ने फिर की नापाक हरकत, अभिनंदन का बनाया पुतला और रखी चाय

नई दिल्ली: पाकिस्तान कभी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आता है और एक बार फिर से उसने ये जाहिर कर दिया है। दरअसल, पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का एक पुतला बना एयर फोर्स के वार म्यूजियम में लगाया है। इसके साथ ही उनके इस पुतले के ठीक बगल में चाय का एक कप भी रखा गया है। पाकिस्तान की इस गिरी हुई हरकत के बारे में पाकिस्तानी पत्रकार और राजनीतिक कमेंटेटर अनवर लोधी ने ट्वीट किया है और उन्होंने इसके साथ एक फोटो भी शेयर की है।



बता दें कि, फरवरी में जब विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान पाकिस्तान द्वारा कब्जे में ले लिए गए थे तब, पाकिस्तानी वायुसेना ने उनका एक वीडियो जारी किया था। जिसमें विंग कमांडर अभिनंदन के हाथ में एक चाय का कप था और पाक अधिकारी उनसे जानकारी हासिल करना चाह रहे थें, लेकिन विंग कमांडर ने जानकारी देने से साफ मना कर दिया। उसके बाद उनसे पूछा गया कि, चाय कैसी है, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि चाय शानदार है, धन्यवाद।

यह भी पढ़ें: अयोध्या फैसला! डोभाल के आवास पर संत समाज की बड़ी बैठक

विज्ञापन द्वारा भी की थी नापाक हरकत

सोशल मीडिया पर विंग कमांडर अभिनंदन की बहादुरी का वीडियो खूब तेजी के साथ वायरल हुआ था। भारत में इस बहादुरी भरे वीडियो को खूब पसंद किया गया था। लेकिन पाकिस्तान इसको लेकर हर बार अपनी नापाक हरकत करता रहा। पाकिस्तानी मीडिया और ब्रांड्स में अभिनंदन वर्धमान और उनके चाय वाले कप को भी ट्रोल किया गया था। पाकिस्तान ने इस साल वर्ल्ड कप के दौरान भी एक विवादित विज्ञापन जारी किया था। जिसमें एक विंग कमांडर अभिनंदन जैसे दिखने वाले इंसान के हाथ में कप लिए दिखाया गया था।

बालाकोट एयर स्ट्राइक

मालूम हो कि, फरवरी में भारतीय वायुसेना द्वारा पुलवामा में हुए आतंकी हमले के जवाब में पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्रायइक की गई थी। इसके बाद बौखलाए पाकिस्तान ने भारत में कुछ विमानों से घुसपैठ की थी। जिसका भारतीय वायुसेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने पाकिस्तामनी लड़ाकू विमान एफ-16 को मार गिराया। लेकिन इसके बाद उनका विमान पाक अधिकृत कश्मीर में घुस गया था। जहां पर पाकिस्तानी सेना ने उन्हें हिरासत में ले लिया था। इसके बाद 1 मार्च को जिनेवा संधि के तहत उन्हें भारत भेजा गया।

यह भी पढ़ें: सेना ने किया सावधान: अब पाकिस्तानी साधु-संतों के रूप में घूम रहे

Shreya

Shreya

Next Story